कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार की विजय रैली में 'एसिड अटैक', 8 लोग घायल

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार की विजय रैली में 'एसिड अटैक', 8 लोग घायल

बंगलौर: सोमवार को कर्नाटक के तुम्कर में कांग्रेस उत्सव सभा में एसिड हमले में 25 लोग घायल हो गए हैं , जहां कर्नाटक शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजों की गिनती चल रही है, घायल लोगों को पास के अस्पताल ले जाया गया है. यह घटना कांग्रेस के उम्मीदवार इनातुल्ला खान के तुम्कर में जीत जुलूस के दौरान हुई, हालांकि अभी तक हमले के पीछे की वजह ज्ञात नहीं हुई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कर्नाटक निकाय चुनाव: कांग्रेस को 560 और भाजपा को मिली 499 सीटें, गिनती जारी

सूत्रों के अनुसार राज्य भर में कांग्रेस को मिली जीत के बाद जश्न मनाया जा रहा था, उसी समय कुछ लोगों ने उनपर तेज़ाब फेंक दिया, पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है. उल्लेखनीय है कि नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को कड़ा झटका लगा है, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है. बीजेपी को पराजय का सामना करना पड़ा है, बता दें कि नगर निकाय के चुनाव में तुमकुर को छोड़कर कांग्रेस ने दूसरे कस्बों में बेहतर प्रदर्शन किया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक 2267 सीटों में से  कांग्रेस ने 846, जेडीएस ने 307 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी को 788 सीटों पर संतोष करना पड़ा है.

केरल कर्नाटक की मदद के लिए आगे आया गूगल, देगा एक मिलियन डॉलर्स

वहीं तुमकुर के निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, तुम्कर शहर में 35 वार्डों में से बीजेपी ने 12 वार्ड, कांग्रेस -10 और जेडी (एस) 10 जीते हैं. बाकी वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. उल्लेखनीय है कि राज्य में नगर निगम के लिए चुनाव 31 अगस्त, 2018 को आयोजित किए गए थे और जिनके चुनाव परिणाम आज 3 सितम्बर को घोषित किए जा रहे हैं.

खबरें और भी:-​

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह: ममता ने किया 2020 तक कुपोषण ख़त्म करने का दावा, पर कुछ और ही कहते हैं आंकड़े

इस संगीतकार ने मुनि तरुण सागर पर की थी अभद्र टिप्पणी

?