केरल कर्नाटक की मदद के लिए आगे आया गूगल, देगा एक मिलियन डॉलर्स

Aug 28 2018 01:45 PM
केरल कर्नाटक की मदद के लिए आगे आया गूगल, देगा एक मिलियन डॉलर्स

नई दिल्ली: भारत के दक्षिणी राज्य केरल और कर्नाटक में आई बाढ़ से लाखों की संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं, ऐसे में अब प्रचलित सर्च इंजिन गूगल भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया है. केरल और कर्नाटक में बाढ़ राहत प्रयासों को मजबूत करने के लिए गूगल और उसके कर्मचारियों ने 7.01 करोड़ रुपये (1 मिलियन डॉलर्स) का योगदान देने का ऐलान किया है.

शराब पी तो आपकी गाड़ी ही करेगी पुलिस से शिकायत

अनुमान है कि केरल को करीब 3 अरब डॉलर (21,043 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है, विश्लेषकों का कहना है कि पानी का स्तर उतरने के बाद नुकसान में दस गुना बढ़ोतरी हो सकती है, साथ ही ये भी अनुमान है कि पुनर्निर्माण में, भूमि और फसलों को खोने वाले किसानों के लिए आजीविका बहाल कराने में राज्य को काफी वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है. वहीं कर्नाटक में मूसलाधार बारिश ने 17 लोगों की जान ले लो है और कोडागु जिले में 2,200 से अधिक घरों और सार्वजनिक इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया है.

लड़कियों के लिए मानसिक और भावनात्मक घाव है खतना : सुप्रीम कोर्ट

आपको बता दें कि केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने दुनिया भर में मलायालिस से राज्य को ठीक करने में मदद के लिए कम से कम एक महीने का वेतन योगदान करने के लिए अपील की है. उन्होंने कहा है कि जो लोग एक साथ पूरी सैलरी देने में असमर्थ हैं, वे 10 महीने तक हार महीने 3 दिन का वेतन दान कर सकते हैं. 

खबरें और भी:-​

महिलाओं के खतना के खिलाफ दायर की हुई याचिका पर आज होगी सुनवाई

राफेल डील : अम्बानी ने ठोका 5000 करोड़ का मानहानि मुक़दमा

नेशनल ऑय डोनेशन फोर्टनाईट 2018 : दुनियाँ में सबसे ज्यादा नेत्रहीन भारत में, इस तरह बदले जा सकते है हालत

 

?