कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर कारगिल के चुनावों में खंडित जनादेश मिला है. मतलब है कि यहाँ कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना सकती है. इसके बाद शनिवार को अधिकारियों ने  बताया कि चुनावों में किसी को भी पूर्ण बहूमत हासिल नहीं हुआ है. 

धर्म पर सियासत: भाजपा के राम के बाद अब अखिलेश ने अपनाए कृष्ण

जानकारी के लिए बता दें कि यहां नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. ज्ञात हो कि एलएएचडीसी कारगिल में 27 अगस्त को चुनाव संपन हुए थे. यह आने वाले चुनाव नतीजे बीजेपी के लिए भी मत्वपूर्ण रहे है क्योंकि इन चुनावों में पार्टी ने यहां पहली बार अपना खाता खोला है. यहां बीजेपी ने एक सीट हासिल की है वहीँ उसकी पूर्व गठबंधन पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को दो सीटों पर जीत मिली है. 

2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों के लिए मुनि श्री तरुण सागर ने कही थी यह कड़वी बात

अधिकारियों ने चुनावों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फारूख अब्दुल्ला की अगुवाई वाली नेशनल कान्फ्रेंस 10 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. वहीँ कांग्रेस ने 7, पीडीपी 2 और भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल की है. अधिकारियों ने बताया कि यहाँ नौ सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती है. अधिकारियों ने बताया कि 30 सीटों वाली एलएएचडीसी कारगिल की 26 सीटों पर चुनाव संपन्न हुए थे. बची हुई चार सीटों पर प्रदेश सरकार द्वारा उम्मीदवार तय किए जाएंगे.

खबरे और भी...

मध्य प्रदेश प्रशासन ने इकठ्ठा किया मंदिरों और पुजारियों का डाटा, आखिर क्या करने वाले हैं शिवराज

चीन द्वारा ब्रह्मपुत्र नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ने से अरुणाचलप्रदेश के तीन जिलों में हाई अलर्ट, बाल-बाल बचे 200 से अधिक लोग

भारत की इस जगह पर सबसे पहले उगता है सूरज

?