इस राज्य में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन

May 05 2021 11:14 AM
इस राज्य में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना महामारी ने पुरे देश में आतंक मचा रखा है वही कर्नाटक में एक हफ्ते के कर्फ्यू लगाए जाने के बाद भी कोरोना मामलों में तेजी को देखते हुए राज्य सरकार दो हफ्ते के पश्चात् मतलब 12 मई से प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन करने पर विचार कर रही है। दरअसल अभी प्रदेश में कर्फ्यू लगा हुआ है। इस के चलते 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ कई मैन्युफैक्चरिंग तथा एग्रीकल्चर सेक्टर को कामकाज जारी रखने की अनुमति दी गई थी, किन्तु सूत्रों की माने तो अब राज्य सरकार इन छूटों को समाप्त कर पूर्ण लॉकडाउन करने पर विचार कर रही है।

मंत्रीमंडल ने मंगलवार को वर्तमान कर्फ्यू के नतीजे पर चर्चा के लिए बैठक की। बैठक के चलते मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा कि मंत्रीमंडल 12 मई को स्थिति का मुआयना लेगी तथा उसके पश्चात् लॉकडाउन लगाने की संभावना पर निर्णय करेगी। वहीं बेंगलुरु में कोरोना की स्थिति गंभीर होती जा रही है। शहर में सकारात्मकता दर सोमवार को अब तक के अत्यधिक 55 फीसदी पर पहुंच गया। जबकि सक्रीय मामलों का आंकड़ा तीन लाख के पार हो गया है।

वही बीते हफ्ते के मुताबिक, बेंगलुरु में पॉजिटिव रेट मार्च के माह में 13,78,753 टेस्टों के मुकाबले 2.31 प्रतिशत की तुलना में 20,82,897 परीक्षणों के साथ 12 प्रतिशत थी। महामारी के पश्चात् से शहर में सबसे ज्यादा नेगेटिव रेट जुलाई में 23.8 प्रतिशत थी। वहीं शहर में कोरोना संक्रमितों की बात करें को मंगलवार को बेंगलुरु में 20,870 कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए। वहीं 132 व्यक्तियों की इस बीमारी से मौत हुई।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- मराठाओं को नहीं मिलेगा आरक्षण, राज्य सरकार का निर्णय असंवैधानिक

WHO ने चेताया, कहा- वैक्सीन के बिना कैसे हल होगा वैश्विक कोरोना संकट?

18 साल के विद्यार्थी के लिए मसीहा बने सलमान खान, पिता के निधन के बाद बढ़ाया मदद का हाथ