कर्नाटक एचएम के. सुधाकर रैंप अप ड्राइव के लिए अधिक वैक्सीन आवंटित करने के लिए डॉ. हर्षवर्धन से करेंगे मुलाकात

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा है कि राज्य सरकार अपने अधिक से अधिक नागरिकों का टीकाकरण अभियान बढ़ाने के लिए केंद्र से और टीके मांगेगी। सुधाकर जो पेशे से एक चिकित्सा चिकित्सक हैं, अगले सप्ताह की शुरुआत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और अधिकारियों से मिलने के लिए नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे, ताकि दक्षिणी राज्य को अपने टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए और अधिक कोविशील्ड और कोवैक्सिन आवंटित किया जा सके।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कर्नाटक को जुलाई के लिए केवल 60 लाख खुराक आवंटित किए गए हैं, जो इसके टीकाकरण अभियान को प्रति दिन 2 लाख तक सीमित कर देगा। केंद्र देश भर के राज्यों को 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग की आनुपातिक आबादी के आधार पर खुराक आवंटित करता है, सक्रिय मामलों की संख्या और टीकाकरण अभियान की प्रगति, 16 जनवरी को देश भर में शुरू की गई। राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन में संचयी रूप से 2 कहा गया है। राज्य भर में अब तक 24,18,621 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें मंगलवार को 2,05,920 लोगों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में 78 लाख की लगभग 50 प्रतिशत वयस्क आबादी को अब तक कम से कम एक खुराक मिली है।

राज्य में महामारी के उपरिकेंद्र के रूप में, बेंगलुरु सबसे अधिक प्रभावित जिला था, जिसमें एक साल पहले मार्च के मध्य में पहली लहर आने के बाद से कोविड के 50 प्रतिशत से अधिक मामले थे।

पीएम मोदी आज मंत्रिपरिषद से करेंगे मुलाकात

तैमूर का नटखट अंदाज आया नजर, फोटोग्राफर्स को दिए ऐसे पोज कि आप भी रह जाएंगे दंग

G20 विदेश मंत्रियों की बैठक में बोले एस जयशंकर- अंतरराष्ट्रीय सहयोग ही है कोरोना चुनौती का जवाब

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -