शुक्रवार को जेडीएस-कांग्रेस का एक और बड़ा इम्तिहान

कर्नाटक में दो दिन की बीजेपी की सरकार गिरने के बाद अब जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार में आज शाम 4:30 बजे कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, वहीं विपक्ष में देश की बड़ी पार्टियों के मुख्य लीडर आज एक साथ मंच साझा करेंगे, वहीं इस शपथ ग्रहण के बाद कर्नाटक में शुक्रवार (25 मई) को फ्लोर टेस्ट होना. 

बता दें, विपक्ष के सभी नेताओं और क्षेत्रीय नेताओं के एक साथ मंच साझा करने के बाद जेडीएस के कुमारस्वामी को शुक्रवार को सदन में फ्लोर टेस्ट से गुजरना होगा, फ्लोर टेस्ट में कुमारस्वामी को बहुमत साबित करना होगा, वहीं हाल ही मिल रही एक खबर के अनुसार कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक शपथ से पहले तक रिसोर्ट में ही रुके रहे थे. 

फ्लोर टेस्ट: इससे पहले येदियुरप्पा ने शपथ ग्रहण के बाद ढाई दिन के अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेशनुसार बीजेपी को फ्लोर पर बहुमत साबित करना था जिसमें बीजेपी नाकाम रही, अब यही काम कांग्रेस और जेडीएस को करना है. हालाँकि जेडीएस और कांग्रेस के पास 78+38 मिलकर जरुरी बहुमत का जादुई आकड़ा है जिससे दोनों पार्टियों को कोई मुश्किल नहीं आने वाली. 

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में बेंगलोर पहुंचे राहुल और सोनिया

कांग्रेस के खिलाफ 1984 में भी ऐसे ही एकजुट हुआ था विपक्ष

कुमारस्वामी के करीबी तेलंगाना मुख्यमंत्री इस वजह से शेयर नहीं करेंगे मंच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -