एसएसएलसी परीक्षा कार्यक्रम में नहीं होगा कोई बदलाव: कर्नाटक शिक्षा मंत्री

देश भर में कोरोनावायरस दूसरी लहर के बढ़ने के बीच सीबीएसई और कई अन्य राज्य बोर्डों ने कक्षा 10 और 12 की परीक्षा रद्द कर दी है या स्थगित कर दी है। कर्नाटक सरकार ने एसएसएलसी परीक्षा 2021 के पहले के कार्यक्रम के साथ जाने का फैसला किया है और यह भी कहा है कि अभी तक योजना में कोई बदलाव नहीं होगा।

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री ने परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को स्पष्ट किया है कि कर्नाटक कक्षा 10 परीक्षा 2021 पूर्व में जारी तिथि पत्रक के अनुसार 21 जून, 2021 से आयोजित की जाएगी। कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने अपने ट्वीट में परीक्षा रद्द करने की बात कही थी। अपने आधिकारिक हैंडल पर लेते हुए उन्होंने ट्वीट किया, "राज्य ने एसएसएलसी परीक्षा रद्द करने के संबंध में कुछ भी तय नहीं किया है। भविष्य में सभी मापदंडों पर विचार करते हुए एक उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा। 

उन्होंने आगे कहा कि सीबीएसई द्वारा कक्षा 10 के लिए परीक्षा रद्द किए जाने के बाद कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा के बारे में कई अफवाहें चल रही हैं । इसके अलावा कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वावत नारायण ने भी भरोसा दिलाया कि राज्य की यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। कर्नाटक में उभरते मामलों के बारे में बात करते हुए संक्रमण की कुल संख्या 11.09 लाख और टोल 13,112 तक ले जा रहे हैं। कथित तौर पर, गुरुवार को राज्य ने 14,738 नए सक्रिय मामलों की अपनी सबसे तेज एकल दिन स्पाइक देखी।

तुग़लक़ी लॉकडाउन लगाओ, घंटी बजाओ... यही है केंद्र सरकार की कोरोना रणनीति: राहुल गांधी

यमुना में अमोनिया के स्तर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने आई दिल्ली और हरियाणा सरकार

राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण में दिए गए चंदे में 22 करोड़ का चेक हुआ बाउंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -