राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण में दिए गए चंदे में 22 करोड़ का चेक हुआ बाउंस
राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण में दिए गए चंदे में 22 करोड़ का चेक हुआ बाउंस
Share:

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए पैसा जुटाने के लिए समर्पण निधि अभियान चलाकर हजारों करोड़ रूपये एकत्रित किए गए थे , लेकिन अब इस अभियान में मिले 15 हजार चेक बाउंस हो चुके हैं। खबर है कि इन चेक की कुल रकम 22 करोड़ रुपए  है। इस बारे में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कहना है कि इसके पीछे तकनीकी खामी को कारण कहा है।

इतनी बड़ी रकम के चेक बाउंस होने और उसके पीछे तकनीकी खामी सामने आने के उपरांत एक टीम बना दी गई है। ये टीम उन दानदाताओं से संपर्क कर रही है, जिनके चेक बाउंस हुए हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र की मानें तो जो चेक बाउंस हो गए हैं उनके पीछे कोई न कोई तकनीकी कारण जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जिन दानदाताओं के चेक बाउंस हुए थे, उनमें से कुछ ने नए चेक दे दिए हैं, जिसमें से कुछ के चेक क्लियर भी हो चुके है। जबकि बाकी लोगों से भी संपर्क कर रहे है।

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से 27 फरवरी तक पूरे देश में समर्पण निधि अभियान शुरू किया जा रहा है । इस बीच 9 लाख कार्यकर्ताओं ने 1,75,000 टोलियां बनाकर घर-घर जाकर 10 करोड़ परिवारों से संपर्क किया। इनके द्वारा जमा रकम को 38,125 कार्यकर्ताओं के माध्यम से बैंक में जमा किया गया। इनके दौरान समन्वय के लिए 49 नियंत्रण केंद्र बनाए गए। जबकि दिल्ली स्थित मुख्य केंद्र पर दो चार्टर्ड अकाउंटेंट की निगरानी में 23 लोगों की टीम ने पूरे भारत से जमा राशि और डिपॉजिट राशि पर निगरानी रखी। इस पूरे अभियान के बीच 5000 करोड़ से अधिक की धनराशि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा हुई है। हालांकि, अभी ऑडिट होना बाकी है।

दिल्ली समेत भारत में गर्मी से लोगों का हाल हुआ बेहाल, जल्द ही बारिश से मिलेगी राहत

कोरोना से गई पति की जान तो पत्नी ने उठाया ये कदम

कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, परम्परा निभाने के लिए में जुटी भारी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -