कर्नाटक कैबिनेट में बदलाव की कवायद शुरू, डीके शिवकुमार बोले- नई टीम बनानी होगी
कर्नाटक कैबिनेट में बदलाव की कवायद शुरू, डीके शिवकुमार बोले- नई टीम बनानी होगी
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने सोमवार को संकेत दिया कि आने वाले दिनों में कैबिनेट में बदलाव हो सकते हैं, और कहा कि नई टीम बनाने के लिए कांग्रेस की राज्य इकाई को नया स्वरूप दिया जाएगा। शिवकुमार, जो कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी हैं, ने KPCC की आम सभा की बैठक में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि, "हमें 2024 (लोकसभा चुनाव) और 2028 (अगले विधानसभा चुनाव) के लिए एक अच्छी नींव तैयार करनी होगी। हमें आने वाले दिनों में KPCC में सुधार करना होगा, हमें कुछ मंत्रियों को पदमुक्त करना होगा। हमें निश्चित रूप से बनाना होगा परिवर्तन। ब्लॉक से जिले से KPCC स्तर तक, हमें सुधार करना होगा और एक नई टीम बनानी होगी।'' बाद में, अपने संबोधन में, पार्टी के वरिष्ठ नेता और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री केएच मुनियप्पा ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से 2.5 साल के बाद नए चेहरों के लिए रास्ता बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, ''यह मेरी निजी राय है...मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान करता है, हम नहीं। लेकिन पहली बार मंत्री बने लोगों को 2.5 साल बाद दूसरों के लिए जगह छोड़कर रास्ता बनाना अच्छा होगा।'' उन्होंने कहा कि, "हमारे लिए दूसरों से यह उम्मीद करना अच्छा नहीं है कि वे बिना त्याग किए सिर्फ देखते रहेंगे। हम पांच गारंटी लागू करके पूरे देश के लिए एक मॉडल बन गए हैं। इसी तरह, 2.5 साल बाद दूसरों के लिए रास्ता बनाने की एक नई प्रथा शुरू करके, हम राष्ट्र के लिए मॉडल बनेंगे।" 

'हर भारतीय की आवाज़ है भारत माता..', राहुल गांधी ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, भारत जोड़ो यात्रा का भी किया जिक्र

स्वतंत्रता दिवस समारोह में नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वीडियो जारी कर पीएम मोदी पर बोला हमला

हिमाचल प्रदेश में मची तबाही! भूस्खलन से हुई 51 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -