कर्नाटक: 20 छात्रों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि हासन में एक सरकारी आवासीय छात्रावास के 13 छात्रों और एक इंटर्नी सहित 7 मेडिकल कॉलेज के छात्रों के कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद बेंगलुरु जिला प्रशासन उच्च सतर्कता पर है।

अधिकारियों ने सकारात्मक मामलों की खोज के बाद हसन के चन्नरायपटना तालुक और चामराजनगर चिकित्सा विज्ञान संस्थान के गुरमारनहल्ली बस्ती में मोरारजी देसाई छात्रावास को सील कर दिया है। छात्रावास के सभी संक्रमित छात्रों को कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सभी लोग बिना लक्षण वाले हैं और ठीक हो रहे हैं।

संक्रमण स्वास्थ्य विभाग के मानक आरटी-पीसीआर परीक्षणों में पाए गए, जो हर 15 दिनों में किए जाते थे। छात्रावास के छात्र जो कोविड-19 से संक्रमित हैं, वे कक्षा 6 से 10 तक के हैं। उन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

325 चामराजनगर मेडिकल साइंसेज इंस्टीट्यूट के छात्रों को कोविड परीक्षण दिए गए, जिनमें से सात ने सकारात्मक परीक्षण किया। लगभग 500 छात्रों और कर्मचारियों के प्रमुख संपर्कों का परीक्षण किया गया, और परिणाम नकारात्मक थे। कुल 150 विद्यार्थियों का परीक्षण किया गया था, और परिणाम अभी भी अपेक्षित हैं। जिला प्रशासन ने स्थिति पर कड़ी नजर रखनी शुरू कर दी है। संक्रामक बीमारी अभी रिहायशी इलाकों में नहीं फैली है, जो अच्छी बात है।

पाक के पंजाब में खुफिया कार्रवाई में छह आतंकवादी हिरासत में

मून ने दक्षिण अफ्रीका में कोविड -19 के खिलाफ बूस्टर शॉट्स देने का आग्रह किया

कंबोडियन पुलिस ने 25 किलो से अधिक ड्रग्स जब्त की, 3 लोग गिरफ्तार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -