Birthday Special : जानिए करीना का नाम करीना कैसे रखा गया

Birthday Special : जानिए करीना का नाम करीना कैसे रखा गया

फिल्म जगत मे कम से कम एक दशक से भी ज्यादा काम करने वाली अभिनेत्री करीना कपूर का आज बर्थडे है। करीना ने कहा है कि फिल्म जगत मे कोई और करीना नहीं हो सकती है उनके अलावा। करीना कपूर खान आज किसी भी बात मे नई हिरोइनों से पीछे नहीं है। करीना की फिल्मे अच्छी है वे सफलता और असफलता को इतने गंभीर तरीके से नही लेती है। फिल्मी दुनिया से करीना ने एक बात सीखी है, गिर कर फिर से खड़े होना। करीना को पीछे मुड़कर देखना पसंद नहीं है वे हमेशा आगे बढ़ने मे यकीन करती है। करीना का मानना है कि अगर कोई फिल्म अच्छी नहीं होती है तो उस फिल्म को लेकर नहीं बैठना चाहिए उससे अच्छी फिल्म करने की कोशिश करना चाहिए।

बॉलीवुड के एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने एक इंटरव्यू मे कहा था कि अगर करीना कपूर की कोई छोटी बहन होती तो वे उसके साथ डेट पर जाते उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाते। इस बात पर करीना ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री मे कोई और करीना हो ही नहीं सकती है। करीना ने कहा कि हर लड़की के पास अपनी पर्सेनेल्टी होती है उसे अपनी उसी पर्सेनेल्टी मे खुश रहना सीखना चाहिए। करीना का नाम करीना कैसे रखा गया क्या आप इस बात को जानते है नहीं ना हम बताते है आपको जब करीना की माँ प्रेग्नेंट थी तब वे एक किताब पढ़ रही थी। उस किताब का नाम था अन्ना कैरेनीना। इस किताब को पढ़कर करीना की माँ इतनी ज्यादा इंस्पायर हुई कि उन्होने अपनी बेटी का नाम इस किताब के नाम पर रख दिया। 

करीना कपूर बॉलीवुड मे आने के पहले लॉ मे अपना करियर बनाना चाहती थी। पर करीना ने अपनी पढ़ाई बीच मे ही छोड़ दी। करीना ने मिठीबाई कॉलेज से 12वी पास की फिर उसके बाद बॉलीवुड मे अपना करियर बनाया। करीना ने लॉ की पढ़ाई करने के लिये कॉलेज मे एडमिशन भी ले लिया था पर बॉलीवुड मे आने के लिये उन्हे सब छोड़ना पड़ा। करीना योग करना बहुत पसंद करती है। करीना एक दिन मे 60-100 सूर्यनमस्कार करती है। करीना ने बताया है कि वे जिम नहीं जाती है क्योंकि उनके घुटने बहुत कमजोर है।

करीना और सैफ की शादी को तीन साल हो गए है वे अपनी फ़ेमिली को आगे बढ़ाने की सोच रहे है लेकिन अभी कुछ पक्का नही है। करीना ने बॉलीवुड के खान बंधुओ के साथ हिट फिल्मे की है। सलमान ,शाहरुख और आमिर के साथ करीना की बहुत अच्छी फिल्मे है जिन्हे लोगो ने काफी पसंद किया है।