‘पद्मावत’ को बैन करने पर अड़ी करणी सेना
‘पद्मावत’ को बैन करने पर अड़ी करणी सेना
Share:

जयपुर. फिल्म पद्मावती पर मँडराते संकट के बादल छँटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. फिल्म का शीर्षक ‘पद्मावत’ किए जाने और कई बदलावों के बाद भी करणी सेना फिल्म पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने पर अड़ गई है. करणी सेना के पर्यवेक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि, ‘‘भंसाली और सीबीएफसी (फिल्म प्रमाणन के केंद्रीय बोर्ड) के सभी प्रयास व्यर्थ जाएंगे, क्योंकि हम भारत या विदेश में कहीं भी ‘पद्मावती’ दिखाने की अनुमति नहीं देंगे.’’

उन्होंने कहा, “27 जनवरी को राजपूत समाज के सदस्य चित्तौड़गढ़ में एकत्रित होंगे और रैली कर के बताएंगे कि रानी पद्मावती का बलिदान व्यर्थ नहीं गया है. उन्होंने घूमर गीत पर कहा कि, ‘‘हम उस गीत में कोई बदलाव नहीं चाहते. बल्कि, उस पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं.’’ लोकेंद्र ने सीबीएफसी द्वारा बनाई गई पैनल की ‘प्रामाणिकता’ पर भी सवाल उठाया है. साथ ही कहा कि, “फिल्म के कुछ तथ्य राजपूत और मुस्लिम समाज को आहत कर सकते हैं, लेकिन सेंसर बोर्ड प्रमुख ने इन विचारों पर गौर नहीं किया.”

उन्होने कहा कि ,“अब समय आ गया है कि केंद्र और राज्य सरकार फिल्म पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाकर एक उदाहरण पेश करें.” लोकेंद्र ने कहा कि, “फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने पहले फिल्म को इतिहास पर आधारित बताया था. लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म को काल्पनिक बताया और आज तक वह इस स्थिति को स्पष्ट नहीं कर पाए हैं.”

2017 की सबसे ज्यादा विवादित और चर्चित फिल्म 'पद्मावती'

पद्मावती: मार्च से पहले रिलीज नहीं होगी, जानिए कारण

पद्मावती- मेवाड़ राजघराने ने प्रसून जोशी पर उठाए सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -