केजरीवाल भ्रष्ट, कॉलर पकड़कर, कुर्सी से घसीटते हुए तिहाड़ जेल में डालूंगा : कपिल मिश्रा
केजरीवाल भ्रष्ट, कॉलर पकड़कर, कुर्सी से घसीटते हुए तिहाड़ जेल में डालूंगा : कपिल मिश्रा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के आरोपों से घिरे नज़र आए। दरअसल भूखहड़ताल पर जिसे उन्होंने सत्याग्रह का नाम दिया था बैठे कपिल मिश्रा ने पांचवे दिन बड़ा खुलासा किया। पत्रकारों के बीच आम आदमी पार्टी को मिलने वाले धन की जानकारी देने के बाद वे गश खाकर गिर गए। हालांकि उन्हें उनके साथ मौजूद कुछ लोगों ने संभाल लिया और फिर उन्हें चिकित्सालय पहुंचाया गया। कपिल मिश्रा ने पत्रकारों को तथ्यपरक जानकारी दी।

इस दौरान उन्होंने आरोप लगाए कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने हवाला के माध्यम से ब्लैक मनी को व्हाईट किया। उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल पर पर्दे के पीछे काले काम करने का आरोप लगाया। साथ ही दावा किया कि फर्जी लोगों के नाम से पार्टी के लिए फंड लिया गया वहीं मिश्रा ने केजरीवाल पर ब्लैक मनी को व्हाइट करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह धन नोटबंदी के दौरान भी फर्जी तरह से कंपनियों के माध्यम से अंतरित किया गया था।

तिहाड़ जेल भेजने की बात

कपिल ने पत्रकारों से कहा कि सीएम केजरीवाल का कॉलर पकड़कर, कुर्सी से घसीटते हुए तिहाड़ जेल में भिजवाऊंगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी में फर्जीवाड़ा किया गया है काली कमाई को सफेद किया गया है उस तरह से यह गलत किया गया है और उन्हें काॅलर पकड़कर घसीटते हुए तिहाड़ तक पहुंचाऊॅंगा। इतना कहने के बाद वे अपनी कुर्सी से उठे और फिर उन्हें चक्कर आ गया। इसके बाद उन्हें चिकित्सालय पहुंचाया गया।

कालेधन को सफेद करने का आरोप

कपिल ने अरविंद केजरीवाल पर कालेधन को सफेद करने का आरोप लगाया। उन्होंने आम आदमी पार्टी का 2013-14 के खाते का विवरण दिखाया। कपिल ने दावा किया कि चुनाव आयोग को पार्टी फंड की गलत जानकारी दी गई। आयकर विभाग का नोटिस मिलने के बाद चुनाव आयोग को पार्टी के पास मौजूद धन की अलग जानकारी दी गई थी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के अकाउंट में 2014-15 में 65 करोड़ रुपये थे लेकिन पार्टी ने चुनाव आयोग को 32 करोड़ की जानकारी दी गई वहीं वेबसाइट पर 27 करोड़ का चंदा दिखाया गया। कपिल ने दावा किया कि इस दौरान 461 बोगस एंट्रियां भी पाई गयीं।

फर्जी कंपनियों से लिया चंदा

कपिल मिश्रा ने कई लोगों के नाम बताए और उनकी फर्जी कंपनियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इन फर्जी कंपनियों ने आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ का चंदा दिया, इसमें एक विधायक शिवचरण गोयल की कंपनियों को लेकर भी उन्होंने जानकारी दी। उनका कहना था कि नोटबंदी के दौरान भी अरविंद केजरीवाल कालेधन को सफेद करने में लगे हुए थे।

विधायक नरेश यादव पर भी आरोप

कपिल मिश्रा ने दावा किया कि महरौली से विधायक नरेश यादव में इसमें शामिल हैं कपिल ने दावा किया नरेश यादव की पत्नी ने फर्जी कंपनी में इंवेस्ट किया है। उसी कंपनी से पार्टी को फंड दिया गया।

केजरीवाल के करीबी को नोटिस

वाटर टैंकर घोटाले में एसीबी एंटी करप्शन ब्रांच ने अरविंद केजरीवाल के करीबी विभव को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है पूछताछ के लिए उन्हें बुधवार को बुलाया गया है विभव केजरीवाल के सलाहकार भी हैं कपिल मिश्रा ने एसीबी से उनके नाम की शिकायत की थी।

सतेंद्र जैन पर उठाए थे सवाल

कपिल मिश्रा पहले ही सत्येंद्र जैन, संजय सिंह, राघव चड्ढा और आशीष समेत दूसरे कुछ नेताओं की विदेश यात्राओं पर सवाल उठा चुके हैं। कपिल ने पार्टी नेताओं की विदेश यात्रा की डिटेल्स सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर वो अनशन पर बैठे हुए हैं। गौरतलब है कि कपिल मिश्रा ने कथित तौर पर पंजाब चुनाव में महिलाओं के गलत उपयोग को लेकर भी एक टेलिविजन चैनल के कार्यक्रम में कथित जानकारी दी थी।

आशीष खेतान को जान से मारने की धमकी, हिन्दू राष्ट्र में मौत की सजा मिलना चाहिए

कपिल के घर अनशन करने पहुंचे AAP विधायक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कपिल मिश्रा ने कहा, अरविन्द केजरीवाल का झूठ 5 मिनट में पकड़ लेता हू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -