केजरीवाल पर बड़े खुलासे के दौरान अचानक बेहोश हुए कपिल मिश्रा
केजरीवाल पर बड़े खुलासे के दौरान अचानक बेहोश हुए कपिल मिश्रा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली राज्य कैबिनेट के पूर्व मंत्री और विधायक कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं की विदेश यात्राओं को लेकर जानकारी दिए जाने की मांग करते हुए अपने सरकारी आवास के समीप सत्याग्रह पर बैठ गए थे। अब उनकी भूखहड़ताल का पांचवा दिन है और आज उन्होंने बड़ा खुलासा किया। खुलासा करने के बाद 5 दिन से सत्याग्रह पर बैठे कपिल मिश्र अचानकर बेहोंश हो गए, ऐसे में उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया जा रहा है।

इससे पहले खुलासा शुरू करने के से पहले उन्होंने कहा कि आज कुछ ऐसी जानकारियां देश के सामने रखने जा रहा हूं जो तथ्य कभी सामने नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं उपराज्यपाल, पुलिस आयुक्त और गृहमंत्री से अपील की है कि मैं अपनी मांग को लेकर अनशन कर रहा हूं, कृपया बलपूर्वक मेरा अनशन न तोड़ा जाए। उन्होंने पुलिस विभाग का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि एक खतरनाक और काला सच सामने आने वाला है। राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई काम किए जिसमें हवाला, फर्जी कंपनियों के माध्यम से पैसों का अंतरण करना, कालेधन को सही मार्ग में लाने का प्रयास करना जैसे कार्य भी उन्होंने किए हैं। मेरे पास कई सूचनाऐं केजरीवाल के खिलाफ हैं। यह जानकारी तथ्यपरक तरह से प्रदान की जाऐंगी। कपिल मिश्रा ने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक का घोटाला हुआ है। इसकी जानकारी मिली है इसके तथ्य सभी के सामने रखे जाऐंगे।

उन्होंने नील का नाम लेकर कहा कि उन्होंने फर्जीवाड़े को लेकर जांच की। जो तथ्य सामने आए हैं उसके आधार पर जानकारी दे रहा हूं। प्रेजेंटेशन में सीएम केजरीवाल की बाईट बताई गई जिसमें वे यह कहते हुए नज़र आए कि हमने किसी से भी पार्टी के नाम पर गलत तरह से पैसा नहीं लिया, जो पैसा लिया उसकी जानकारी वेबसाईट पर प्रसारित की। केजरीवाल इसमें यह कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि गलत तरह से हमें पैसा कमाना होता तो हमारे पास कितने ही तरीके हैं जिससे हम पैसा कमा सकते हैं।

इस बाईट के बाद कपिल मिश्रा ने पेपर दिखाए हुए बताया कि कैसे आम आदमी पार्टी ने 457406911 रूपए बैंक में जमा होने के बाद भी, वेबसाईट पर 198232820 रूपए ही डाले गए, वहीँ इलेक्शन कमीशन को 94225475 रूपए शो किए। बाद में इलेक्शन कमीशन को इनकम टैक्स नोटिस मिलने पर 30875380 रूपए होने की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि आखिर किस तरह से आम आदमी पार्टी के अकाउंट में हैरफेर की गई। उन्होंने पत्रकारों के सामने दस्तावेज प्रस्तुत किए।

उन्होंने कहा कि 2013 और 2014 के बाद जब आयकर विभाग के नोटिस मिले तो उन पर जानकारी दी गई। मगर कालेधन को सफेद किया गया। लोगों से लाखों रूपए का चंदा लिया जा रहा था। कपिल मिश्रा ने 2013 2014 का आम आदमी पार्टी का बैंक खाता विवरण भी पत्रकारों के सामने प्रस्तुत किया। फर्जी कंपनियों के माध्यम से पैसे लिए गए। फर्जी कंपनियों ने 2 करोड़ रूपए आम आदमी पार्टी को दिए।

ये कंपनियां सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ रहने वालों की थी। उन्होंने इस तरह की कुछ कंपनियों के नाम तक लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल ने 3 वर्ष तक कालेधन को सफेद किया। आम आदमी पार्टी को जो चंदा मिला वह इसी फर्जी तरह से दिया गया था। कुछ लोगों के नाम गलत तरह से दानदाताओं में शामिल कर दिए गए। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के दौरान भी एक्सिस बैंक की शाखाओं द्वारा ब्लैक को व्हाईट किए जाने का खेल किया जा रहा था।

उन्होंने विधायक शिवचरण गोयल के नाम का उल्लेख करते हुए कहा कि नोहर चंद एंड संस प्रायवेट लिमिटेड और इंटरनेशनल लौहा भंडारी प्रायवेट लिमिटेड नामक उनकी कंपनियां थीं। कपिल मिश्रा का कहना था कि इनके नाम से दो पैनकार्ड थे। इस तरह से कई कंपनियों के नामों और लोगों के माध्यम से फर्जी दान बता दिया गया। इस तरह से कालेधन को सफेद कर लिया गया। कपिल मिश्रा ने आरोप लगाए कि हवाला के माध्यम से पैसा लिया गया। उन्होंने सुशील कुमार गुप्ता का नाम लेकर कहा कि शिवचरण गोयल की कंपनियों को दिया गया पैसा ही 2 करोड़ रूपए के कुछ भाग के तौर पर जो कि आम आदमी पार्टी के चंदे में दिखाया गया था वह होना संभावित है। कपिल ने बोला कि केजरीवाल का कॉलर पकड़कर तिहाड़ जेल में भिजवाऊंगा वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में कपिल बेहोश हो गए

कपिल मिश्रा रविवार को AAP का ऐसा खुलासा करने जा रहे जो दिल्ली के जनता को हिलाकर रख देगा

डालिये एक नज़र आज की 10 बड़ी ख़बरों पर

कपिल के घर अनशन करने पहुंचे AAP विधायक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -