'जब टीम को जरूरत होती है, आप आउट हो जाते हो..', कोहली-रोहित को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?
'जब टीम को जरूरत होती है, आप आउट हो जाते हो..', कोहली-रोहित को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) खत्म होने के बाद अब हर किसी की निगाहें साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला पर टिक गई हैं. मगर इस सीरीज़ में टीम इंडिया के टॉप-2 बैट्समैन यानी कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, बल्कि केएल राहुल टीम की बागडौर संभाल रहे होंगे. इस बीच अब टीम इंडिया के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के टॉप-3 की फॉर्म पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. 

कपिल देव का कहना है कि भारतीय टीम के इन तीनों प्लेयर की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, तीनों दबाव में हैं, मगर ये चिंता का विषय नहीं होना चाहिए. आपको बिना डर के क्रिकेट खेलना होगा, ये तीनों खिलाड़ी ऐसे हैं, जो 150-160 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं. कपिल देव ने आगे कहा कि जब भी रन बनाने की दरकार होती है, ये आउट हो जाते हैं. जब भी पारी को रफ्तार देनी होती है, ये आउट हो जाते हैं. इसी कारण टीम पर प्रेशर बढ़ता है, आप या तो स्ट्राइकर की भूमिका निभाएं या फिर एंकर रोल में रहें.

पूर्व कप्तान ने केएल राहुल को लेकर भी अपनी राय रखते हुए कहा कि उनके रोल को लेकर चीज़ें साफ होना आवशयक हैं. यदि टीम उन्हें कहती है कि आपको 20 ओवर खेलना है और आप बाद में 60 रन बनाकर नाबाद आते हैं, तो आप सही नहीं कर रहे हैं. आपको अपनी अप्रोच चेंज करनी होगी, ऐसा नहीं होता है तो खिलाड़ी ही चेंज करना होगा. 

बिना पकड़े कैसे खड़ा रहा जो रुट का बल्ला..., Video देख फैंस बोले - ये तो 'जादू' है

'मैं उस मैच में सचिन को मारना चाहता था..' शोएब अख्तर ने 16 साल बाद किया सनसनीखेज खुलासा

बैडमिंटन को लेकर बोली पीवी सिंधु- "युवाओं का प्रदर्शन अच्छा, मगर सुधार..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -