अब दिखेगा कपिल देव का जलवा....
अब दिखेगा कपिल देव का जलवा....
Share:

जिस तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाडी मोहम्मद अजहरुद्दीन की बायोपिक फिल्म 'अजहर' में अभिनेता इमरान हाशमी हमे अपने दमदार अभिनय से सभी का मनोरंज करते हुए नजर आए थे. व फिर जिसके बाद अब जल्द ही हमे सुशांत सिंह राजपूत भी भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में नजर आने वाले है. तथा अब चर्चा है कि यह साल पहले ही क्रिकेटर्स की बायोपिक के नाम हो चुका है। अजहरुद्दीन की बायोपिक आ चुकी है, वहीं एमएस धोनी की आने वाली है। इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी स्क्रीन पर आने के लिए तैयार है।

अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव पर फिल्म बनाने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। ये फिल्म पूरी तरह उनके जीवन पर आधारित नहीं होगी, बल्कि इसमें 1983 के वर्ल्डकप को केंद्र में रखा जाएगा। इस वर्ल्डकप में तत्कालीन कप्तान कपिल देव ने अपनी सूझबूझ से भारत को जिताया था। फिल्म में कपिल का रोल निभाने के लिए अर्जुन कपूर को अप्रोच किया गया है। उन्हें अभी इस पर फैसला लेना है। सूत्रों का कहना है, फिल्म में अर्जुन लीड रोल में हो सकते हैं। उन्हें ये ऑफर दिया गया है। एक बार नैरेशन सुन लेने के बाद वे इस पर राय बनाएंगे।

फिलहाल, वे दो फिल्मों में बिजी हैं। एक मोहित सूरी की हाफ गर्लफ्रेंड' और दूसरी मुबारका', जिसकी शूटिंग जल्द शुरू होगी। बता दे की अनुराग कश्यप की फैंटम फिल्म्स और सेलिब्रेटी क्रिकेट लीग के फाउंडर विष्णु इंदुरी मिलकर भारतीय टीम की वर्ल्ड कप जर्नी पर एक बॉयोपिक बनाने जा रहे हैं. दोनों कंपनियों ने ऑफिशियल बॉयोपिक बनाने कि लिए 1983 क्रिकेट टीम के साथ Memorandum of Understanding (MoU)साइन किया है. इस MoU के मुताबिक, प्रोड्यूसर्स खिलाड़ियों के असली नाम और उनकी असल जिंदगी की घटनाओं का प्रयोग फिल्म में कर सकते हैं. कपिल देव ने एक स्टेटमेंट में कहा, '1983 टीम की जर्नी एक प्रेरणादायक कहानी है जो यह साबित करती है कि अगर आप लक्ष्य बनाते हैं और उसके लिए काम करते हैं तो दुनिया में आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -