राजस्थान: काकरोली पहुंचा कांवड़ियों का समूह, लोगों ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत

Jul 28 2019 05:08 PM
राजस्थान: काकरोली पहुंचा कांवड़ियों का समूह, लोगों ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत

राजसमंद: सावन के पवित्र माह में कांकरोली स्थित गुप्तेश्वर महादेव से परशुराम महादेव तक कांवड़ यात्रा आयोजन किया गया है. इस कांवड़ यात्रा में 200 कांवड़िए कंधे पर गंगाजल से भरे कलश के साथ सोमवार को मंगला के समय मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे. कांवड़ यात्रा में शामिल हुए कांवड़िए पहली दफा उदयपुर से महाकालेश्वर महादेव कांकरोली पहुंचे हैं. 

कांवड़ियों के साथ हजारों की तादाद में भक्त डीजे की धुनों पर नाच रहे थें. कांवड़ियों के दल के शहर में आने के बाद शहरवासियों ने सड़कों और चौराहों पर पुष्प वर्षा कर बाबा भोलेनाथ के भक्तों का स्वागत किया. इससे पहले सुबह 10 बजे कांकरोली स्थित गुप्तेश्वर महादेव मंदिर से भव्य कावड़ यात्रा रवाना हुई. जो शहर की चौपाटी, बस स्टैंड, जलचक्की चौराहा, किशोर नगर के रास्ते राजनगर सदर बाजार से गुजरते हुए फ़व्वारा चौक से परशुराम महादेव मंदिर तक पहुंचेगी.

इस यात्रा के दौरान कांवड़िए कुंभलगढ़ में रात्रि का विश्राम लेंगे. जानकरी के लिए आपको बता दें कि परशुराम महादेव तीर्थ को मेवाड़ का अमरनाथ कहा जाता है. यहां प्रति वर्ष राज्य के कई हिस्सों से हजारों लोग पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं और हर साल इसी उत्साह उमंग के साथ इन कांवड़ यात्रियों का स्वागत किया जाता है.

जापान ने शुरू की मोबाइल मज़्जिद, जा सकती है कहीं भी, जानें खासियत

राजस्थान: पानी की किल्लत को को दूर करने के लिए दोबारा विकसित किए जाएंगे परम्परागत जल स्त्रोत

वैज्ञानिकों ने किसानों के लिए किया बड़ा अविष्कार, अब फसल बर्बाद नहीं कर सकेंगे कीड़े और जानवर