सावन में माँ के लिए श्रवण कुमार बनी 14 साल की बेटी, कहानी पढ़कर रो पड़ेंगे आप

सावन में माँ के लिए श्रवण कुमार बनी 14 साल की बेटी, कहानी पढ़कर रो पड़ेंगे आप
Share:

कहते है बेटियां आजकल बेटों से आगे हैं और इसी से जुडी है ये कहानी। जी दरअसल इस कहानी में जब मां ने नीलकंठ धाम में जलाभिषेक करने की इच्छा जताई तो खुशी को मां की आज्ञा का पालन करना था फिर वह कैसे भी हो। ऐसे मे खुशी ने साइकिल खड़ी की और उस पर अपनी मां को पीछे बैठाकर करीब 80 किमी दूर नीलकंठ धाम आ पहुंची। जी हाँ, कांवड़ यात्रा के बीच बीते रविवार को धाम में जलाभिषेक करने के बाद वापस लौट रही खुशी और उसकी मां सुषमा देवी साइकिल पर दिखाई दिए।

इस दौरान जब साइकिल रोककर उनसे पूछा तो रुड़की निवासी सुषमा देवी ने बताया कि उनकी इच्छा थी कि वह नीलकंठ धाम में जलाभिषेक के लिए जाएंगी और इसी वजह से उनकी 14 वर्षीय बेटी खुशी ने उनकी इच्छा को पूरा करने के लिए उन्हें साइकिल पर बैठाया और नीलकंठ धाम आ पहुंची। आगे उन्होंने कहा 22 जुलाई को वह घर से नीलकंठ धाम के लिए निकले थे और 23 जुलाई शाम लक्ष्मणझूला पहुंचे। उसके बाद 24 जुलाई को सुबह नीलकंठ में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के बाद अब वापस रुड़की की ओर रवाना हो रहे हैं। आगे उन्होंने कहा उनकी बेटी भी उनके लिए किसी श्रवण कुमार से कम नहीं है।

आप सभी को बता दें कि कांवड़ यात्रा को महज एक दिन का समय शेष रह गया है। जी दरअसल 26 जुलाई को यात्रा का अंतिम दिन है और जैसे-जैसे जलाभिषेक के दिन कम हो रहे है, वैसे ही नीलकंठ धाम में शिव भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। बीते रविवार को नीलकंठ मंदिर में तीन लाख श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। मौनी बाबा गुफा से ऊपर धांधला पानी, पूूंडरासू और नीलकंठ मंदिर तक शिव भक्तों की भीड़ रही और पैदल मार्ग पर कांवड़िए रुक-रुककर शिवालय की ओर बढ़ते रहे। केवल यही नहीं बल्कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को समय-समय पर बैरिकेडिंग लगाने पड़े।

बंगाल: हिजाब पहनी छात्रा को डांटा.., तो भीड़ ने सरेआम फाड़ दिए शिक्षिका के कपड़े, Video

नेपाल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन किया

द्रौपदी मुर्मू ने अपने बयान में कहा की सदियों से वंचित लोग मुझ में अपना प्रतिबिंब देख रहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -