महाकरण समिति पर रोक की मांग को लेकर कन्नड़ समूहों ने बंद का आह्वान किया
महाकरण समिति पर रोक की मांग को लेकर कन्नड़ समूहों ने बंद का आह्वान किया
Share:

बेंगलुरु: कन्नड़ संगठनों के महासंघ ने कर्नाटक में महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमईएस) पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर 31 दिसंबर को 'बंद' की घोषणा की।

कन्नड़ कार्यकर्ता वाटल नागराज ने मीडिया को बताया कि एमईएस कन्नड़ और मराठी लोगों के बीच तनाव को भड़काकर राज्य में अशांति पैदा कर रहा है। नागराज ने बताया कि 31 दिसंबर को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद रहेगा। उसने कहा "हम कर्नाटक सरकार को एमईएस पर प्रतिबंध लगाने के लिए 29 दिसंबर की मध्यरात्रि तक का समय दे रहे हैं। अगर वे इसे प्रतिबंधित नहीं करते हैं, तो राज्य भर में बंद घोषित किया जाएगा। यह स्वाभिमान का मामला है। इस बंद का किसी को भी विरोध नहीं करना चाहिए।" 

उन्होंने कहा, सरकार को केंद्र सरकार से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने का भी आग्रह करना चाहिए, क्योंकि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कन्नड़ भाषी लोगों को निशाना बनाने वाले तत्वों पर लगाम लगाने में विफल रहे हैं।

कई कन्नड़ संगठनों ने बंद के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त की है। हालांकि, कर्नाटक रक्षा वेदिके के अध्यक्ष नारायण गौड़ा ने कहा कि उनका संगठन बंद के आह्वान का समर्थन नहीं करता है। उन्होंने जारी रखा "लोगों ने हाल ही में कोविड -19 संक्रमण से उबरना शुरू किया है। बंद सभी बीमारियों के लिए रामबाण नहीं है। हम एमईएस का एक अलग तरीके से विरोध करेंगे" 

पतंग लूटने गए 10 वर्षीय बच्चे की गई जान

'कांग्रेस' में बढ़ी हलचल, हरीश रावत बोले- बहुत तैर लिए, विश्राम का समय है!

क्रिकेट खेलते वक्त मुख्यमंत्री हुए घायल, एक्सरे के बाद चढ़ा प्लास्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -