कनिमोझी भी चली सियासत की गली
कनिमोझी भी चली सियासत की गली
Share:

2जी स्पैक्ट्रम घोटाले में सी.बी.आई. द्वारा बरी की गई कनिमोझी अब राजनीती के मैदान में दिखाई देने वाली है. काफी खुश नज़र आ रही कनिमोझी दक्षिणी राज्यों में बढ़ती अपनी लोकप्रियता को भुनाने के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं. कनिमोझी अब 2019 के संसदीय चुनावों के दौरान लोकसभा का चुनाव लडऩा चाहती हैं. सूत्रों के अनुसार उनके सौतेले भाई और द्रमुक नेता एम.के. स्टालिन ने इस संबंध में उन्हें ग्रीन सिग्नल भी दे दिया है. सूत्रों के अनुसार फैसला किया गया है कि पारिवारिक समझौते के अनुरूप स्टालिन घरेलू मामलों को देखेंगे जबकि कनिमोझी दिल्ली में राष्ट्रीय मामलों का संचालन करेंगी.

21 दिसंबर, 2017 को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पटियाला हाऊस स्थित विशेष अदालत ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा और द्रमुक नेता कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. अदालत ने 2010 के इस मामले पर अपना निर्णय देते हुए कहा कि अभियोजन पक्ष अपना मामला साबित करने में पूरी तरह नाकाम रहे.

इस मामले में राजा एवं कई अन्य आरोपी थे. नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले को 1,76,000 करोड़ रुपए का बताया गया था. हालांकि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में करीब 31,000 करोड़ रुपए के घोटाले का उल्लेख किया था. 2014 के आम चुनाव में 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन बड़ा मुद्दा बना था.

 

2 जी स्पेक्ट्रम को लेकर मुश्किल में हैं बीसीसीआई प्रशासक विनोद राय

2 जी घोटाले से तमिलनाडु में बन सकते हैं नए राजनीतिक समीकरण

कनीमोझी और ए. राजा का हुआ भव्य स्वागत

कैसे हुई 2G 3G सेवा की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -