घर में हैं 3 चीज़ें तो हो सकते हैं आप कंगाल
घर में हैं 3 चीज़ें तो हो सकते हैं आप कंगाल
Share:

घर को वास्तु दोष से मुक्त रखने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं. घर में कुछ ऐसी चीज़ों को लेकर आते हैं जिनसे वास्तु दोष ठीक होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. वास्तु के अनुसार जो चीज़ आप लेकर आते हैं उनसे वास्तुदोष तो ठीक हो सकता है लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि घर में मौजूद कुछ चीज़ें ही आपके घर के वास्तुदोष को ख़राब कर सकती है और धन की हानि कर सकती है.

आपको बता दें, ये वो चीज़ें होती हैं जो दिनभर हमे दिखाई देती है और हमारे आस पास मौजूद होती है. ऐसी कुछ चीज़ें आपको कंगाल बना सकती है. अगर आपके घर में ऐसी ही चीज़ों का डेरा हो तो उन्हें सबसे पहले हटा दें.

* टूटी-फूटी चीज़ें :

हमारे घर में बहुत सी ऐसी चीज़ें होती हैं जो टूट जाती हैं लेकिन हम उन्हें अपने घर से नहीं निकालते. ऐसी चीज़ें आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढाती है और माहौल ख़राब करती हैं. उन चीज़ों में टूटे बर्तन हो सकते हैं, बिजली का सामान,टेबल, पलंग या ऐसी ही कोई और चीज़ें जो आपको कंगाल बनाती हैं.

* कबाड़ :

घर की छत पर हम कई बार दुनियाभर का सामान फेंक देते हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है और आप पर क़र्ज़ बढ़ता है. पुराने जुटे चप्पल जैसी चीज़ें भी आपको कंगाल बना देती हैं तो ऐसी चीज़ों को अपने घर में जगह ना दें.

* मकड़ी का जाला :

घर में अक्सर मकड़ी के जले बन जाते हैं जिन पर हम कभी कभी ध्यान नहीं देते. ये जले आपको धनवान से कंगाल बना देते हैं और आपको पता भी नहीं चलता. घर में जब भी जाले दिखाई दें उन्हें तुरंत ही हटा दें. 

आपके गुण बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप

एक ही मंदिर है भगवान शालिग्राम का जहाँ जाना है कठिन

सूर्यदेव को जल अर्पित करते समय रखें खास बातों का ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -