अब कहां पैसे रखेंगी ये वैश्याएं ?
अब कहां पैसे रखेंगी ये वैश्याएं ?
Share:

भारत में सेक्स वर्कर्स का नाम आते ही लोगों को तंग गलियां और उसमें जिस्म की नुमाइश कर रही लड़कियों का ​चित्र आंखों के सामने घूम जाता है। कई बार विचार आता है कि आखिर क्यों यह लड़कियां ऐसा करती हैं, तो इनकी मजबूर आंखें हालातों को बयां कर देती हैं। भारत का दूसरा सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया कहा जाने वाला कमाठीपुरा भी लड़कियों के ऐसे ही हालातों का गवाह है।

 अब जिस्म के इस बाजार की सेक्स वर्कर्स को अपनी कमाई को सुरक्षित रखने की चिंता सता रही है। दरअसल, इस बाजार में बना एकलौता बैंक बंद कर दिया है, जिससे यहां की सेक्स वर्कर्स को अपनी कमाई को सुरक्षित रखने की चिंता सता रही है। इस बाजार में करीब 5000 सेक्स वर्कर हैं। इनका कहना है कि वह ऐसे धंधे में हैं, जिसमें उनकी कोई पहचान नहीं है, ऐसे में उनका किसी और बैंक में खाता नहीं खुल सकता है। अब यह बैंक भी बंद हो गया है, तो वह अब क्या करेंगी। यहां रहने वाली सेक्स वर्कर्स ने बताया कि खाता खोलने के लिए बैंक वाले उनसे आधार कार्ड और अन्य कागजात मांगते हैं और वो उनके पास नहीं है। इस वजह से बैंको की सेवाएं इन्हें नहीं मिल पाती हैं। 

बता दें कि कमाठीपुरा का यह बाजार अंग्रेजों के समय में अंग्रेजी सैनिकों के लिए बसाया गया था। यहां पर 2007 में एक को—आॅपरेटिव बैंक खोला गया, जहां महिलाएं अपना पैसा जमा कर सकती थीं। लेकिन फंडिंग की कमी के चलते यह बैंक अब बंद हो गया है, ऐसे में उनके पास पैसा जमा करने की समस्या खड़ी हो गई है। 

40 सालों से मंदिर और मस्जिद दोनों की देखभाल कर रहा है यह मुस्लिम शख्स

यहाँ की खूबसूरत लड़कियों के मरते है पूरी दुनिया भर के लड़के

तलाक की यह वजह पढ़कर आप भी हो जाएंगे सावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -