40 सालों से मंदिर और मस्जिद दोनों की देखभाल कर रहा है यह मुस्लिम शख्स
Share:

वैसे तो आपने हिन्दू-मुसलमान की एकता के कई उदाहरण देखें ही होंगे, जहाँ पर दोनों मज़हब के लोग आपस में गले मिलकर एक दूसरे को त्यौहारों की शुभकामनाएं देते है, कई पर दोनों हर दुःख-सुख में एक दूसरे के साथ रहते है लेकिन हम जो कहानी आपको बताने जा रहे है यह है, मध्यप्रदेश के इंदौर के पास खंडवा की. 

जहीर नाम के इस शख्स ने कौमी एकता के लिए वो काम करके दिखाया है जो शायद आज के जमाने में कम ही देखने को मिलता है. दरअसल खंडवा जिले में जहीर पिछले 40 सालों से मंदिर और मस्जिद दोनों की देखभाल कर रहे है.  जहीर का इस बारे में कहना है कि वो भगवान,अल्लाह, गॉड सभी को एक ही मानते है. 

वहीं कौमी एकता के बारे में जब जहीर से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बताया कि "धर्म के नाम पर लड़ने वाले लोग बेवकूफ होते है." जहीर यहाँ पर शिवमंदिर की देखभाल करते है, वो मंदिर और मस्जिद दोनों की साफ़-सफाई भी करते है, साथ ही पूजा करने से लेकर, कई ऐसे काम जब त्यौहार होते है तो जहीर सब कुछ मैनेज करते है.जहीर के इस काम को देखकर, मंदिर में आने वाला हर शख्स हैरान हो जाता है. आजकल जहीर जैसे लोग कम ही देखने को मिलते है जो हर धर्म को उतनी तवज्जो देते है जितनी सभी धर्म को देते है. 

इस गांव के लोग एक देश में रहते हैं तो दूसरे देश करते हैं काम

यहाँ गाय के गोबर से लेकर चूहे के बच्चे तक खाते हैं लोग

अब अंधे और बहरे भी ले सकेंगे पोर्न का मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -