मध्यप्रदेश में हो रही कमलनाथ की ताजपोशी, लेकिन जश्न मना रहा यूपी का ये शहर
मध्यप्रदेश में हो रही कमलनाथ की ताजपोशी, लेकिन जश्न मना रहा यूपी का ये शहर
Share:

बरेली: देश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है। इसके साथ ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार के साथ ही कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। यानि अब अगले पांच सालों तक कमलनाथ प्रदेश के कर्ता धर्ता रहेंगे। वहीं बता दें कि कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कमलनाथ का उत्‍तर प्रदेश से भी गहरा संबंध है। यहां बता दें कि उनकी ताजपोशी की तैयारी मध्यप्रदेश में चल रही है, लेकिन जश्न उत्‍तर प्रदेश के बरेली की आंवला तहसील के गांव अतरछेड़ी में भी मन रहा है। 

यंहा रेल यात्रियों को करना पड़ सकता है समस्या का सामना

बता दें कि यहां आतिशबाजी हो रही है और एक-दूसरे से पुरानी यादें साझा हो रही हैं। इसके साथ ही बता दें कि स्थानीय बुजुर्ग लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे और ज्यादातर के मुंह पर यही जुमला है- अपने महेंद्रनाथ जी को लला सीएम बन गओ। बता दें कि इस गांव में खुशियां बेसबब नहीं मन रहीं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे कमलनाथ के पूर्वज अतरछेड़ी गांव के ही मूल निवासी थे। कमलनाथ के पिता डॉ. महेंद्रनाथ भी इसी गांव में पैदा हुए हैं। 

जापान से वडोदरा पहुंचे 20 स्लीपर स्लैब ट्रैक, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट ने पकड़ी रफ्तार

गौरतलब है कि कमलनाथ के परिवार के काफी सदस्य यहां से नाता रखते हैं। वहीं बता दें कि उनके तीन भाई एक धर्मेंद्रनाथ, दूसरे नरेंद्रनाथ और तीसरे खुद महेंद्रनाथ हैं। बता दें कि दादा केदारनाथ अपने तीनों पुत्रों और पत्नी के साथ सालों पहले गांव से चले गए और कोलकाता में जाकर बस गए थे, गांव में वह गहनों का कारोबार करते थे। बुजुर्गों को कमलनाथ के दादा के गांव छो़ड़ने की सही तिथि तो याद नहीं, लेकिन उनसे जुड़ी बहुत सी बातें याद हैं। बताते हैं, कमलनाथ के बाबा केदारनाथ ने गांव में बड़ी हवेली बनाई थी।


खबरें और भी

गोवा महोत्सव के क्यूरेटर पद से हटे सुबोध गुप्ता

क्या योगी राज में गिरा दिए जाएंगे अयोध्या के प्राचीन मंदिर, नगर निगम ने भेजा नोटिस

अब यंहा भी लगाई जाएगी अटल प्रतिमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -