इंदौर हादसे पर कमलनाथ की सियासत, बोले- 'हमारी सरकार आई तो...'
इंदौर हादसे पर कमलनाथ की सियासत, बोले- 'हमारी सरकार आई तो...'
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ शनिवार को इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर दुर्घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के घरवालों से मिलने पहुंचे। प्रातः 9 बजे वे एप्पल हॉस्पिटल पहुंचे। यहां उन्होंने हॉस्पिटल में भर्ती दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की तथा उनके परिजन से चर्चा की। उन्होंने घटनास्थल पर हुई दुर्घटना के बारे में लोगों से पूछा। 

तत्पश्चात, वे अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। सपना संगीता पर उपस्थित घटनास्थल पर उनके साथ बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। आसपास के रहवासियों ने उन्हें यहां पर लंबे वक़्त से हो रही लापरवाही के बारे में खबर दी। पूर्व सीएम कमलनाथ ने यहां पर कहा कि स्थानीय रहवासियों ने अवैध निर्माण की शिकायत की है। 7 दिनों में इसे नहीं तोड़ा गया तो हम अपराधियों के खिलाफ अदालत जाएंगे। यह दुर्घटना अवैध निर्माण का ही परिणाम है। कमलनाथ ने रेस्क्यू ऑपरेशन की गति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, हमारी सरकार आएगी तो प्रत्येक जिले में रेपिड रेस्क्यू फोर्स का गठन किया जाएगा, जो 15 मिनिट में मौके पर पहुंचेगी। आर्मी की टीम 12 घंटे पश्चात् पहुंची, तब तक कोई प्रबंध नहीं था और इसे हम स्मार्ट सिटी कहते हैं। यह शर्म की बात है। लोगों ने बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हमसे बात नहीं की, हमारी सुनी भी नहीं। शिवराज सिंह सिर्फ इवेंट मैनेजमेंट करते हैं तथा मीडिया के सामने मुआवजे से सब कुछ साफ करते हैं। 

रहवासियों ने कमलनाथ को यह भी बताया कि इस पूरी घटना में स्थानीय नेताओं और अफसरों ने किस प्रकार से दबाव बनाया तथा निरंतर गलतियां की। रहवासी मंदिर का अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे थे मगर कहीं पर भी सुनवाई नहीं हो रही थी। वही कमलनाथ से रहवासियों ने कहा कि सीएम यहां पर आए तो हमसे बात तक नहीं की। अभी तक न तो अतिक्रमण हटा है न ही किसी बड़े अफसर पर कोई एक्शन लिया गया है। वे बस मुआवजा देकर हर मामला समाप्त करना चाहते हैं।

राजस्थान से 2 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, एक हनीट्रैप में फंसा, तो दूसरा कट्टरपंथ में

'मूसेवाला जैसा कर दूंगा हाल...', संजय राउत को मिली जान से मारने की धमकी

बिहार: मस्जिद के सामने 'शोभायात्रा' पर पथराव और फायरिंग, दंगाइयों ने दुकानें लूटकर लगाई आग !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -