छिंदवाड़ा से ताल ठोकेंगे कमलनाथ, दिग्विजय के बेटे को भी टिकेट, MP-CG के लिए कांग्रेस की सूची जारी
छिंदवाड़ा से ताल ठोकेंगे कमलनाथ, दिग्विजय के बेटे को भी टिकेट, MP-CG के लिए कांग्रेस की सूची जारी
Share:

भोपाल: आज रविवार को कांग्रेस पार्टी ने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की अपनी प्रारंभिक सूची का खुलासा किया। उल्लेखनीय उम्मीदवारों में, राज्य इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री, कमल नाथ, छिंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। एक अन्य महत्वपूर्ण उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह हैं, जो राघीघाट सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने पहले कमल नाथ के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया था, जो मार्च 2021 में गिर गई जब 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में भाजपा में शामिल हो गए।

 

यह घोषणा पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद हुई, जो उम्मीदवार चयन को अंतिम रूप देने के लिए नई दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में बुलाई गई थी। कमल नाथ ने पहले कहा था कि कांग्रेस 'पितृ पक्ष' के समापन के बाद विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची का अनावरण करेगी, जिस अवधि के दौरान हिंदू अपने पूर्वजों को श्रद्धांजलि देते हैं। रविवार को पितृ पक्ष का समापन होने के साथ ही, यह नवरात्रि उत्सव की शुभ शुरुआत के साथ भी हुआ। इसके विपरीत, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले ही राज्य के 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 136 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होने हैं, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। इसके अलावा, कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 55 उम्मीदवारों की अपनी प्रारंभिक सूची जारी की, जो अगले महीने होने वाले हैं।

 

छत्तीसगढ़ में पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पाटन विधानसभा क्षेत्र से और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव को अंबिकापुर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। तेलंगाना में, कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाई के प्रमुख अनुमाला रेवंत रेड्डी को कोडंगल विधानसभा सीट से और सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू को मधिरा-एससी सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुना है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को होंगे, जबकि तेलंगाना विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को होने हैं।

'पिछड़ा वर्ग को अपमानित कर रही कांग्रेस..', राहुल गांधी की जातिगत राजनीति के बीच दिग्गज OBC नेता ने छोड़ी पार्टी

'हमास के मुजाहिदों पर फख्र है, उन्होंने दिखा दिया कि..', कांग्रेस नेता असगर अली का बयान, आतंकी हमले पर पार्टी भी रही है मौन !

'मंदिरों में मुस्लिमों को दूकान लगाने दी जाए..', नवरात्री से पहले कर्नाटक की कांग्रेस सरकार से व्यापारी कमिटी की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -