MP सरकार पर कमलनाथ ने बोला हमला, कहा- 'विरोध की आवाज को तानाशाही तरीके से कुचल रही'
MP सरकार पर कमलनाथ ने बोला हमला, कहा- 'विरोध की आवाज को तानाशाही तरीके से कुचल रही'
Share:

भोपाल: MP के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। वे विरोध प्रदर्शनों पर कार्रवाई से खफा दिखाई दिए। उन्होंने शिवराज सरकार पर सत्ता का दुरुपयोग करने के इल्जाम भी लगाए। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार में लोकतंत्र में मिले विरोध के अधिकार को भी छीनने तथा दमन करने का काम हो रहा है। विपक्ष को लोगों की आवाज़ को उठाने का तथा विरोध प्रदर्शन करने का हक है। लोगों को भी जनहित के मसलों पर अपना पक्ष रखने का एवं सच बोलने का अधिकार है।

वही राज्य में शिवराज सरकार ग़लत परंपरा को जन्म दे रही है। विरोध की आवाज़ को तानाशाही ढंग से कुचला जा रहा है। शिवराज सरकार सच सुनना ही नहीं चाहती है। ग्वालियर में निर्धनों की मंडी हटाने का विरोध कर रहे कांग्रेसजनो पर तानाशाही बर्ताव अपनाते हुए उनका दमन किया जा रहा है। उन पर सियासी दुर्भावना से दमनकारी कार्रवाई की जा रही है।

कमलनाथ ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध के कई ढंग हैं, उसमें पुतला जलाना भी एक तरीक़ा है मगर ग्वालियर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर जिस प्रकार की दमनकारी कार्रवाई की जा रही है, वो बहुत अनुचित तथा बहुत निंदनीय है। उसी तरह बीते दिनो इंदौर में रोज़गार तथा स्कॉलरशीप का मसला उठाने वाले आदिवासी विद्यार्थी पर की गई कार्रवाई भी तानाशाही भरा कदम है। सच को कुचलने की कोशिश है। साथ ही कमलनाथ ने इल्जाम लगाया कि शिवराज सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। वो यह समझ ले कि सरकार कभी स्थायी नहीं होती है। हम इस दमन पर चुप नहीं बैठेंगे, जितना दमन करोगे, उतनी ज्यादा मुखरता से विरोध करेंगे। बीजेपी सरकार राज्य के शांतिपूर्ण स्थिति को ख़राब करने का, लोकतांत्रिक अधिकारो को तलाशने का व आपसी राजनैतिक सौजन्यता को ख़त्म करने का काम कर रही है।

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -