कालियागंज रेप केस: पीड़ित परिवार की बात तक नहीं सुनी, शव को घसीटते ले गई बंगाल पुलिस, NCPCR अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो भी करते रहे इंतज़ार
कालियागंज रेप केस: पीड़ित परिवार की बात तक नहीं सुनी, शव को घसीटते ले गई बंगाल पुलिस, NCPCR अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो भी करते रहे इंतज़ार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के कालियागंज में राजवंशी आदिवासी छात्रा के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद उसके शव को पुलिस द्वारा घसीटे जाने को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है. पूरी घटना की जांच करने के लिए रविवार को राष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोग (NCPCR) के चेयरपर्सन प्रियंक कानूनगो ने उत्तर दिनाजपुर के कालियागंज में एक बच्ची से रेप और हत्या के मुद्दे पर बंगाल पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पुलिस ने पीड़ित परिवार से बात तक नहीं की है.

 

उल्लेखनीय है कि कालियागंज में बच्ची का शव बरामद होने के मामले में बंगाल की सियासत गरमा गई है. रविवार को राष्ट्रीय बाल अधिकार सुरक्षा आयोग (NCPCR) के प्रतिनिधि मृतक बच्ची के घर पर पहुंचे थे. आयोग के सदस्यों ने मृतक के परिवार वालों से बात की. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने रायगंज के करंजोरा स्थित सर्किट हाउस में प्रेस वालों से कहा कि, ' बंगाल पुलिस ने अभी तक मृतक के परिजनों का बयान ही दर्ज नहीं किया है. परिजनों ने मुझे बताया कि यह गलत है. प्रशासन परिवार के सदस्यों के बयान लिए बगैर कोई भी फैसला कैसे ले सकते हैं.” इस बारे में प्रियंक कानूनगो ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वह एक घंटे से इंतजार कर रहे हैं, मगर बंगाल के अधिकारी नदारद हैं.

उधर, बच्ची के परिजनों का आरोप है कि बंगाल पुलिस सही से जांच नहीं कर रही है. मृतक की एक रिश्तेदार मल्लिका बर्मन ने कहा है कि, “राज्य पुलिस ने रिपोर्ट में ख़ुदकुशी का जिक्र किया है. हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं. यह सरासर गलत है. हम इस अपराध को करने वाले लड़के के लिए सख्त सजा चाहते हैं. हमने आयोग के उन सदस्यों को स्पष्ट रूप से पूरी जानकारी दे दी है, जो आज सुबह मिलने आए थे.”

केदारनाथ यात्रा से पहले दुखद हादसा, हेलीकाप्टर के पंखे से कटकर युवक की मौत

बिहार ब्लास्ट: पुलिस ने माना कम तीव्रता वाला धमाका, आदिल गिरफ्तार, मोहम्मद जान फरार

युथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास पर लटकी गिरफ़्तारी की तलवार, पार्टी की ही महिला नेता ने लगाए हैं गंभीर आरोप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -