पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने आया 'काला नाग', देखते ही पूजा करने लगे भक्त
पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने आया 'काला नाग', देखते ही पूजा करने लगे भक्त
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शिव पुराण कथा समारोह के चलते काला नाग सामने आ गया। जिसे देखकर श्रद्धालु हर-हर महादेव के नारे लगाने लगे तो कुछ पूजा करने लगे। एक श्रद्धालु ने नाग की पूंछ ही पकड़ ली, तो कुछ महिलाएं एवं लड़कियां सांप को छूकर प्रणाम करने लगीं। लोगों की भीड़ देखकर सांप भी इधर-उधर भागने लगा। मौके पर उपस्थित श्रद्धालु जय हो नाग देवता के नारे लगाने लगे।  

वही शहर के गुढ़ियारी क्षेत्र में लोकप्रिय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का कार्यक्रम था। वह कथा सुनाकर मंच से हटे तो कुछ देर पश्चात् भीड़ के बीच सांप-सांप का शोर होने लगा। पंडाल के बीच जहां लोग बैठे थे वहां विचरण करते काले नाग पर नजर पड़ी। एक दिन पहले भी इस सांप को कुछ व्यक्तियों ने पंडाल के ऊपरी भाग में देखा था, मगर कुछ ही देर में वह वहां से कहीं चला गया था। लोगों का कहना है कि कार्यक्रम से एक दिन पहले सांप को पंडाल के ऊपरी भाग पर देखा था। 

वही कार्यक्रम शिव पुराण का था इसमें महादेव के श्रृंगार के तौर पर सांपों का वर्णन शास्त्रों में मिलता है। श्रद्धालु सांप के आने को चमत्कार से जोड़कर देखने लगे। हालांकि भीड़ में उपस्थित कुछ व्यक्तियों ने सांप को पकड़ा दूरी छोड़ दिया। जिसके कारण लोगों में कुछ डर खत्म हुआ। गुढ़ियारी के दही हांडी मैदान में कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कथा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। प्रतिदिन यहां 1 लाख से ज्यादा लोग पहुंच रहे थे। भक्तों को प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण से इतना लगाव था कि वह सड़कों पर ही बैठकर शिवपुराण सुन रहे थे तथा हर भक्त के मुंह से एक ही मंत्र निकल रहा था श्री शिवाय नमस्तुभ्यं इस मंत्र के जपने से सभी परेशानियां दूर होती हैं यह कहना है पंडित प्रदीप मिश्रा का जो अंतरराष्ट्रीय कथावाचक के तौर पर जाने जाते हैं। 

जनता अगर जज होती, तो गोडसे 'निर्दोष' घोषित होते.., जस्टिस खोसला ने क्यों कही थी ये बात ?

बहुत सस्ते होने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम! ये कदम उठाने की तैयारी में है केंद्र सरकार

आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -