आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
Share:

नई दिल्‍ली: ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आज यानी मंगलवार को उछाल दिख रहा है। इसी के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने देश में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। जी हाँ और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। जी दरअसल आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल का भाव 7 पैसे चढ़कर 96.76 रुपये लीटर और डीजल का भाव 7 पैसे बढ़कर 89.93 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। गाजियाबाद में पेट्रोल 35 पैसे महंगा होकर 96.58 रुपये लीटर पहुंच गया, जबकि डीजल 33 पैसे महंगा होकर 89.75 रुपये लीटर रहा है।

अंग्रेजों द्वारा निर्मित पुल की हालत हुई जर्जर, भारी वाहनों पर लगना चाहिए प्रतिबंध

इसके अलावा UP की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल के दाम आज 21 पैसे बढ़कर 96.57 रुपये लीटर और डीजल 20 पैसे बढ़कर 89.76 रुपये लीटर पहुंच गया है। इसी के साथ पश्चिम बंगाल में पेट्रोल 0.44 रुपये घटकर 106.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.41 रुपये की गिरावट के साथ 93.49 रुपये का हो गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 0.28 रुपये घटकर 96.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 89.52 रुपये हो गई है। देश के 4 महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि सुबह 6 बजे हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नए रेट जारी किए जाते हैं। इसी के साथ पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाती है।

जी हाँ और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल हमें इतना महंगा खरीदना पड़ता है। वैसे आप चाहे तो SMS के जरिए भी पेट्रोल डीजल का रोज का रेट जान सकते हैं। जी दरअसल इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसी के साथ एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

राष्ट्रपति की उपस्थिति में प्रदेश में कल से लागू होगा स्वर्गीय भूरिया का पैसा कानून

शव को सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन, समझौते के बाद शांत हुए परिजन

अंग्रेज़ों के लिए दहशत का दूसरा नाम थे बिरसा मुंडा, भारतीय मानते हैं 'भगवान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -