घर में सभी को पसंद आएँगे इस तरह से बने काजू रोल

अगर आप मिठाई खाना पसंद करते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप घर पर बना सकती हैं काजू रोल। यह सभी को पसंद आने वाली डिश है और इसे खाने से कोई मना नहीं कर सकता। तो आइए जानते हैं कैसे बनता है काजू रोल।

काजू रोल की सामग्री-
250 gms काजू
1 कप चीनी
1 कप दूध
सजावट के लिए कुछ चांदी के पत्ते

काजू रोल बनाने की वि​धि: - सबसे पहले काजू और दूध को ब्लेंडर में डालकर बारीक पीस लें। अब पेस्ट और चीनी मिलाएं और धीमी आंच पर चीनी के घुलने तक पकाएं, फिर उबाल लें। अब मध्यम आंच पर तब तक चलाते रहें जब तक कि मिश्रण पैन के किनारों को न छोड़ दे और पेस्ट जैसा आटा न बन जाए। अब आंच से हटा दें और तब तक रखे जब तक पर्याप्त ठंडा हो जाए। ठंडा होने के बाद इसे एक ग्रीस की हुई सतह पर, एक चुपड़ी हुई रोलिंग पिन (ठंडा होने से पहले रोल करें) पर रोल करें। 

रोल्स के लिए:- इसके लिए आप पिसी हुई चीनी और पिसी हुई इलाइची के साथ कद्दूकस किए हुए, ब्लांच किए हुए बादाम या पिस्ता, या क्रम्बल किया हुआ खोआ का मिश्रण बना सकते हैं (आप स्वाद के अनुसार फिलिंग अलग-अलग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए पिस्ता का उपयोग करें)। अब बेले हुए काजू को आयतों में काटें, आयत की चौड़ाई के साथ कुछ फिलिंग रखें और पूरी तरह से फिलिंग को कवर करते हुए बेलनाकार आकार में रोल करें।

घरवालों को पसंद है पनीर तो आज ही बनाए पनीर मखनी

आज बुद्ध पूर्णिमा पर बनाए लौकी की स्वादिष्ट खीर

घरवालों को खिलाना है मीठा तो बनाए रवा केसरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -