काजल फैलने से परेशान लड़कियों के लिए खास हैं ये टिप्स

काजल फैलने से परेशान लड़कियों के लिए खास हैं ये टिप्स

चेहरे की खूबसूरती को बढाने के लिए जरूरी हैं आँखों का आकर्षक दिखना और आँखों को आकर्षित बनाने का काम करता हैं काजल. काजल से आपकी अनकहीं सुंदर तो दिखाई देती है लेकिन इसके फैलने के बाद आपका लुक भी खराब हो जाता है. इससे बचने के लिए आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं किस तरह अपने लुक को बेहतर बना सकते हैं. इसकी मदद से काजल को फैलने से रोका जा सकता हैं. 

- काजल जब बुरी तरह से फैल जाता है तो वह डार्क सर्कल की तरह से लगने लगता है. तो ऐसे में आप आईलाइनर का प्रयोग कर सकती हैं. आंखों के नीचे वाली त्वचा पर आप आईलाइनर लगा सकती हैं, ध्यान रहे कि आईलाइनर आंखों के अंदर तक ना लगा हो. ऐसे लगाएं जैसे लगे कि आपने काजल लगा रखा हो

- आप काजल और आईलाइन दोंनो ही लगा सकती हैं जिससे कि यह फैले नहीं. पहले काजल लगाइये और फिर उसके नीचे से आईलाइनर लगा लीजिये. मोटा काजल देखने में बहुत ही अच्‍छा लगता है और इससे आंखों की सुंदरता भी बढ़ जाती है. इसके बाद पाउडर लगाना ना भूलें.

- काजल लगाने से पहले अपने चेहरे को टोनर से साफ कर लें और आंखों के नीचे भी इसे लगाएं. इससे त्‍वचा साफ और सूखी रहेगी.

- आंखों पर काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा सा पाउडर लगाएं.

- ऐसा काजल चुने जो की फैलने वाला ना हो. वाटरप्रूफ काजल बिल्‍कुल भी फैलता नहीं है और लंबे समय के लिये टिका रहता है.

- काजल को लगाते वक्त उसे आंखों के किनारे तक ना लगाएं इससे काजल के फैलने का डर रहता है. काजल को फैलने से बचाने के लिये आंखों के किनारे की ओर उसकी बहुत ही पतली परत लगाएं और बीच में मोटी परत.

- रात को सोने से पहले गाढ़ा काजल लगा लें. फिर सुबह जब काजल फैल चुका हो तब आप उसको साफ कर लें, इससे वह लगा भी रहेगा और दुबारा फैलेगा भी नहीं.

Smokey Eye बनाने के लिए अपनाएं खास मेकअप टिप्स

आईलैश लगाने के लिए अब नहीं पड़ेगी आर्टिस्ट की जरूरत, अपनाएं टिप्स

फैशन की दुनिया में ट्रेंड कर रही Eyebrow विग...