Smokey Eye बनाने के लिए अपनाएं खास मेकअप टिप्स
Smokey Eye बनाने के लिए अपनाएं खास मेकअप टिप्स
Share:

मेकअप के नए  ट्रेंडी और ब्यूटीफुल लुक के लिए आप स्मोकी आई मेकअप को अपना सकती हैं. स्मोकी आई आपके लुक को बेहतरीन बना देती हैं. इसके लिए आपको कई तरह के टिप्स अपनाने होते हैं. इन दिनों स्मोकी आई मेकअप काफी ट्रैंड में है. बॉलीवुड दीवाज भी गार्जियस लुक के लिए ज्यादातर स्मोकी आई मेकअप ही फॉलो कर रही हैं लेकिन आई मेकअप अगर ठीक से ना किया जाए तो आपके लुक में वो बात नही रहती  है. अगर आप भी अपनी स्मोकी आई चाहती हैं तो मेकअप के कुछ ये टिप्स अपनाएं.  

स्मोकी आई मेकअप कैसे करे

1.बेस्ट आई  मेकअप करने के लिए सबसे पहले आंखों को अच्छी तरह कॉटन से क्लीन करें.  अगर आंखों पर धूल-मिट्टी या पहले से मेकअप हो तो स्मोकी इफेक्ट का बेस बिगड़ जाएगा.

2. हमेशा पेंसिल आईलाइनर का यूज करें, ताकि आंखों को सॉफ्ट और क्रीमी टेक्स्चर मिलें. इसके बाद एक ड्राप प्राइमर ले कर आईलिड पर पर लगाएं.

3. अब लाइट शेड का आई कंसीलर आंखों के नीचे और आईलिड पर अच्छी तरह लगाएं. ऐसा करने से आईशैडो लगाने में आसानी होती है.

4. हमेशा ये ध्यान रखें कि जब भी आंखों के कलर से मैच करता आईशैडो लगाएं. उसे अच्छी तरह से ब्लेंड जरूर करें  आंखों की ऊपरी आईलिड पर डार्क कलर का आईशैडो लगाएं और इसे भी अच्छी तरह ब्लेंड करें ताकि लाइट आईशैडो के साथ मिक्स हो जाए.

5. स्मोकी लुक के लिए ग्रे आईशैडो के ऊपर ब्लैक आईशैडो लगाएं. अब लैशलाइन पर जेल आईलाइनर लगाएं क्योंकि ये आसानी से लग जाता है. अब काजल लगाकर आई मेकअप पूरा करें.

इन बातों का भी रखें ख्याल
अगर आप चाहती हैं कि मेकअप लंबे समय तक टिका रहे तो स्मजप्रूफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें.

आंखों के अंदर के कोनों में वाइट या चटक रंग लगाकर स्मोकी आइज को और भी खूबसूरत बना सकती हैं.

अगर आपकी आंखों पर रिंकल्स है तो ब्राउन या हल्के शेड्स का इस्तेमाल करें, ताकि आपक यंग दिख सके. बहुत ज्यादा काजल या शैडो लगाने से बचें. इससे आंखें खराब लगती हैं. साथ ही कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स का इस्तेमाल न करें.

किसी पार्टी या फंक्शन में जा रही हैं तो आखों को परफेक्ट दिखाने के लिए तीन शेड्स का इस्तेमाल करें, जिसमें एक शेड्स डार्क, दूसरा लाइट तो तीसरा मीडियम शेड हो. आइशैडो को लगाने के बाद अच्छी तरह स्मज करें. इसे शेड्स अच्छी तरह ब्लैंड हो जाएंगे.

डार्क सर्कल्स से बचने के लिए लोअर लैशलाइन पर हल्के हाथों से ब्लैक लाइनर स्मज करें. इससे वो डार्क सर्कल्स जैसे नहीं लगेंगे.

स्मोकी लुक को फाइनल टच देने के लिए पलकों पर मस्कारा लगाना न भूलें और इसे पलकों पर घुमाव देते हुए लगाएं. 

आईलैश लगाने के लिए अब नहीं पड़ेगी आर्टिस्ट की जरूरत, अपनाएं टिप्स

फैशन की दुनिया में ट्रेंड कर रही Eyebrow विग...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -