भारतीय संगीत के सुरसम्राट कैलाश खेर को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
भारतीय संगीत के सुरसम्राट कैलाश खेर को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
Share:

जी हाँ जनाब बता दे की संगीत के क्षेत्र में अपने चर्चित गीतों जिनमे है अल्लाह के बन्दे, सईयां, तेरी दीवानी, जैसे सुपरहिट गीतों के गायक और भारतीय संगीत क्षेत्र के सूर सम्राट कहे जाने वाले कैलाश जी खैर का आज जन्मदिन है. सबसे पहले तो बॉलीवुड की इस मशहूर हस्ती को जन्मदिन पर हमारी और से ढेर सारी शुभकामनांए. कैलाश खेर का जन्म 7 जुलाई 1973 को उत्तरप्रदेश के मेरठ में हुआ. कैलाश खेर ने कई मशहूर एल्बम के व गीतों की रचना की है व अपने आवाज से उनमे जान डाली है. आइये आज इस ख़ास मौके पर करते है कुछ बातें अल्लाह के बन्दे कैलाश खैर के बारे में.

कैलाश खेर ने दिलो को छू लेने वाले कई गीतों को अपनी दिलकश आवाज से पिरोया है. जिसमे है ‘मैं तो तेरे प्यार में दीवाना हो गया... ’ ‘तौबा-तौबा उफ तेरी सूरत...माशा अल्लाह ये तेरी सूरत...’ 'कैसे बताएं क्यों तुझे चाहें...'  'प्रीत की लत मोहे ऐसी लागी....', तेरे नाम पर जी लूं, तेरे नाम पर मर जाऊं....' 'जोबन छलके...', 'तेरे बिन नहीं लगता दिल मेरा ढोलना...', 'पिया के रंग रंग दीनी...', 'ढोल बजता तुंबा बजाता...', 'या रब्बा दे-दे कोई जान भी अगर...' 'टूटा टूटा एक परिंदा ऐसे टूटा...', 'हीरे मोती मैं ना चाहूं...' 'ये दुनिया ऊट पटांगा...' जैसे हिट गीत गुनगुनाए है. भगवान शिव पर अथाह विश्वास रखने वाले कैलाश खेर ने शिव के भी कई भजनो को गुनगुनाया है जिसमे है 'बगड़ बम बबम...' प्रमुख है.    

कैलाश खेर एक भारतीय पॉप-रॉक गायक है जिनकी शैली भारतीय लोक संगीत से प्रभावित है. कैलाश खेर ने अब तक 18 भाषाओं में गाने गाया है और 300 से अधिक गीत बॉलीवुड में गाये है. साथ ही हम आपको बता दे कि कैलाश खेर का जन्म कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था.

कैलाश खेर ने अपनी शुरुआती पढाई दिल्ली से पूरी की है. कैलाश को बचपन से ही गाने का शौक था, जब वह महज बारह वर्ष के थे, तभी से उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी आरम्भ कर दी थी, उन्होंने संगीत में अपना करियर बनाने के लिए पाकिस्तानी सूफी गायक नुसरत फ़तेह अली खान से प्रेरणा मिली. कैलाश खेर को अपनी शुरुआती बॉलीवुड करियर में बेहद संघर्ष करना पड़ना. उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म अंदाज से मिली. इस फिल्म में उन्होंने गाने 'रब्बा इश्क ना होवे' में आवाज दी,जो उस दौर का सबसे सुपरहिट और चार्टबस्टर गाना साबित हुआ था. कैलाश खेर का एक बेटा है नाम है कबीर खेर व उनकी पत्नी का नाम शीतल खेर है. कैलाश खेर का बेटा कबीर खेर अपने पापा की ही तरह दीखता है. 

इसके बाद उन्होंने फिल्म वैसा भी होता है में 'अल्ला के बंदे हम ' गाने में आवाज दी, जो उनका अबतक का सबसे प्रसिद्ध और हिट सॉन्ग है. इन दोनों हिट गानों के कैलाश बॉलीवुड के मशहूर गायकों की फेहरिस्त में शामिल हो गये. कैलाश खेर हिंदी सिनेमा में सूफी गानों के लिए जाने जाते हैं. हम दुआ करते है कि आप अपने संगीत जगत में हमेशा ऐसे ही सफलता के शिखर पर रहे साथ ही पूरी दुनिया में आपके ही संगीत कि लहार चले, इसी के साथ एक बार फिर आपको जन्म दिन की बहुत बहुत बधाई.  

‘जग्गा जासूस’ की बाहुबली पर जासूसी

कसीनो में बैठे रजनीकांत पर सुब्रमण्‍यम भड़के...

रामगोपाल वर्मा कुछ तो शर्म करो, अब यही देखना बाकि रह गया था क्या...Watch Pics

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -