ऋतिक की इस डेब्यू फिल्म ने जीते इतने अवॉर्ड कि गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम
ऋतिक की इस डेब्यू फिल्म ने जीते इतने अवॉर्ड कि गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम
Share:

साल 2000 में आई फिल्म 'कहो ना प्यार है' बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल कर चुकी जिसमें ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल मुख्य भूमिका में थे. ये फिल्म ऋतिक रोशन की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी जिससे उन्होंने शुरुआत की थी. इतना ही नहीं ये फिल्म अमीषा पटेल की भी पहली बॉलीवुड फिल्म थी जो सुपरहिट रही. इस फिल्म की कहानी आप जानते ही होंगे और कई दफा देख भी चुके होंगे. लेकिन इस फिल्म के बारे में एक खास है जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे. तो आइये बता देते हैं उसके बारे में.

दरअसल, 'कहो ना प्यार है' ऋतिक रोशन की एक ऐसी फिल्म है जिसने साल 2002 में गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया था. जी हाँ, इसका कारण ये था कि फिल्म ने सुपरहिट होने पर इतने अवॉर्ड जीते कि इसका नाम भी गिनीज़ बुक में आ गया. इस रोमांटिक-थ्रिलर फिल्म को ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने प्रड्यूस किया था जिसके लिए वो करीब 92 अवॉर्ड जीत चुके हैं. एक फिल्म के लिए इतने अवॉर्ड अब तक बॉलीवुड की किसी फिल्म ने नहीं जीते हैं जितने ये एक ही बार में जीत चुकी है.

इतना ही नहीं ऋतिक रोशन इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू एक्टर अवॉर्ड और साथ ही इसी फिल्म के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. एक ही फिल्म के लिए इतने अवॉर्ड होने तो रिकॉर्ड तोड़ काम है जिसका नाम गिनीज़ बुक में तो होना ही था.

साथ ही बता दें, 'कहो ना प्यार है' कन्नड़ की ब्लॉक बस्टर फिल्म से प्रेरित है जिसका नाम है 'रथा सप्तमी'(Ratha Sapthami) जो साल 1986 में आयी थी. फिल्म में शिवराजकुमार और आशारानी मुख्य भूमिका में थे.

ट्वीटर पर आमिर खान के 'कृष्ण' बनने को लेकर छिड़ी 'महाभारत'

अक्षय कुमार के समर्थन की वजह से तीन साल बाद रिलीज होगी ये फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -