3 नवंबर से पंजाब में शुरू होगा छठा कबड्डी वर्ल्ड कप
3 नवंबर से पंजाब में शुरू होगा छठा कबड्डी वर्ल्ड कप
Share:

चंडीगढ़। छठे कबड्डी वर्ल्ड कप का आयोजन 3 नंबर से किया जाएगा। डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 3 नवंबर से शुरू होकर 17 तक इसके मुकाबले होंगे। 14 जिलों के मैदान के इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। विश्व कप की ओपनिंग रूपनगर से होगी जबकि फाइनल मैच व क्लोजिंग सेरेमनी जलालाबाद(फाजिल्का) में होगी।

बादल ने यहां आर्गेनाइजिंग कमेटी की मीटिंग ली जिसमें पंजाब कबड्डी एसोसिएशन और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बादल ने कहा कि इस बार 14 देश यहां पर अपने आप को साबित करने के लिए पहुचेंगे। इसमें मेंस कैटेगरी की विजेता टीम को दो करोड़ रुपए का कैश प्राइज दिया जाएगा जबकि रनरअप टीम को एक करोड़ रुपए मिलेंगे। वुमंस कैटेगरी में विजेता टीम को एक करोड़ रुपए का कैश प्राइज मिलेगा। वहीं दूसरे स्थान की टीम को 51 लाख रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी। पूरे विश्व कप में कुल सात करोड़ रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी।

बादल ने कहा कि टीमों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए सभी टीमों को डोप टेस्ट के लिए भी तैयार रहना होगा। 40 लाख रुपए का बजट सिर्फ डोप टेस्ट के लिए पास किया गया है। नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी को इसमें टेस्ट के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा यहां पर सभी को नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। बादल ने कहा कि वे पांच बार इसका सफल आयोजन कर चुके हैं और इस बार भी वे इसमें कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि इस खेल को इंटरनेशनल लेवल पर भी प्रमोट किया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -