+

रोनाल्डो बने इटली के सबसे बड़े फुटबॉलर, इस अवार्ड से हुए सम्मानित

रोनाल्डो बने इटली के सबसे बड़े फुटबॉलर, इस अवार्ड से हुए सम्मानित

 

कुछ समय पहले ही फुटबॉल क्लब युवेंटस के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 2019 के लिए इटेलियन लीग का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया. सोमवार रात मिलान में हुए इस समारोह में 34 वर्षीय रोनाल्डो विशेष रूप से मौजूद थे. इसी दौरान पेरिस में भी एक समारोह जारी थी, जहां लियोनेस मेसी को रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड मिला. लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डिक दूसरे और युवेंट्स के क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे स्थान पर रहे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुरस्कार जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा, 'इस अवॉर्ड को हाथों में पकड़ना गर्व की बात है. खासतौर पर इतालवी में बोलते हुए रोनाल्डो ने कहा कि, 'मैं युवेंटस के अपने टीममेट्स को धन्यवाद देता हूं. मैं इटली में खेलकर बेहद खुश हूं. वहीं वह कहते है कि आप सभी को धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वोट दिया. मैं आगे भी ऐसे ही खेल दिखाने का वादा करता हूं.'

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह पहला मौका था जब इटेलियन लीग अवॉर्ड्स में पहली बार महिलाओं को भी जगह दी गई. रोम और इटली फॉरवर्ड मुनैएला ने शीर्ष अवॉर्ड्स जीते. सभी अवॉर्ड्स फुटबॉलर्स, कोच, रेफरी और पत्रकारों के वोट से चुने गए थे. जंहा यह बताना जरूरी हो जाता है कि रोनाल्डो ने जुलाई 2018 में रियल मैड्रिड का दामन छोड़ युवेंटस से हाथ मिलाया था. 34 वर्षीय रोनाल्डो अबतक युवेंटस के लिए 28 गोल कर चुके हैं.

शर्मनाक हार से बौखलाया ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा- ऑस्ट्रलिया दौरे पर खेलने ना जाए पाकिस्तानी टीम

ऋषभ पंत को वीवीएस लक्ष्मण की नसीहत, कहा- प्रदर्शन करें या टीम से बाहर होने के लिए तैयार रहें

न्यूज़ीलैंड टीम को बड़ा झटका, ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डि ग्रांडहोम का ऑस्ट्रेलिया में खेलना संदिग्ध