क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन से जीता जुवेंटस, सीरी-ए में फिओरेंटिना को किया पराजित
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन से जीता जुवेंटस, सीरी-ए में फिओरेंटिना को किया पराजित
Share:

सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रविवार को इटली की लीग सीरी-ए के मैच में फिओरेंटिना के खिलाफ अपनी टीम जुवेंटस को 3-0 से एकतरफा जीत हासिल कराई. पुर्तगाली खिलाड़ी ने टीम को मिली दोनों पेनाल्टी पर गोल दाग दिए. इसके साथ ही मैनेजर मौरिजियो सारी की टीम जुवेंटस जीत की पटरी पर भी लौट आई क्योंकि उसे पिछले मैच में नापोली की टीम के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

इस जीत के बाद जुवेंटस की टीम शीर्ष स्थान पर बनी हुई है. उसके 22 मैचों में 54 अंक हैं, जबकि दूसरे नंबर वाली टीम लेजिओ के 21 मैचों में 49 अंक हैं. जुवेंटस ने छह अंकों की बढ़त बना ली है. फिओरेंटिना 14वें नंबर पर है, जबकि उसकी इस लीग में पिछले पांच मैचों में यह पहली हार है. पहले हाफ के खत्म होने पांच मिनट पहले ही जुवेंटस को पेनाल्टी मिली और इसे पांच बार के बैलेन डि ओर के विजेता रोनाल्डो ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की. पहले हाफ में जुवेंटस 1-0 से आगे रहा. दूसरे हाफ में भी रोनाल्डो ने टीम की बढ़त को बढ़ाया है. उन्होंने 80वें मिनट में पेनाल्टी का फायदा उठाते हुए मैच में अपना दूसरा गोल किया.

इस तरह रोनाल्डो ने नौ मैचों में 14 गोल कर दिए हैं और इस सत्र में अपने गोलों की संख्या 19 कर दी है, जिसमें सात पेनाल्टी पर किए गोल भी शामिल हैं. इसके बाद इंजुरी समय (90+1वें मिनट) में मथाइस डि लिग्ट ने जुवेंटस के जीत के अंतर को बढ़ा दिया. साल 2018 में जुवेंटस में आए रीयल मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 70 मैचों में 50 गोल हो गए हैं. हालांकि, इस मैच में उन्होंने 2 पेनाल्टी गोल भी किए, जिससे टीम को जीत मिली. 2005 में डेविड ट्रेजेगेट के बाद रोनाल्डो जुवेंटस के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने लगातार नौ लीग मैचों में गोल किए हैं.

थिएम को करारी मात, आठवीं बार बने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन

Tokyo Olympic: क्रिकेट के पूर्व कप्तान गांगुली, ओलिंपिक 2020 के लिए निभा सकते अहम् भूमिका

ISL 6 में जमशेदपुर को हरा ATK ने हासिल की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -