JustDial का डाटा हुआ लीक, 10 करोड़ यूजर को हुआ नुकसान,

JustDial का डाटा हुआ लीक, 10 करोड़ यूजर को हुआ नुकसान,

लोकल सर्च सर्विस JustDial बीते बुधवार एक इंडिपेंडेंट सिक्यॉरिटी रिसर्चर की Facebook पोस्ट मे कहा कहे अनुसार डेटा ब्रीच का शिकार हुआ है. यूजर्स के नाम, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि और अड्रेस सार्वजनिक रूप से इस डेटा ब्रीच की वजह से 10 करोड़ के आसपास यूजर इस परेशानी से प्रभावित हुए है. आइए जानते है इस मामले से जुड़ी अन्य जानकारी 

OnePlus 7 5G स्मार्टफोन की दिखाई दी पहली झलक, टीजर आया सामने

रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी राजशेखर ने कहा,' अगर किसी यूजर ने जस्टडायल के ऐप या वेबसाइट का इस्तेमाल ना करते हुए अगर एक बार भी इसके कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया है तो संभावना है कि उनका डेटा भी लीक हो चुका है.' बताया जा रहा है कि यह डेटा ब्रीच जस्टडायल की वेबसाइट के पुराने वर्जन के जरिए हुई है, जिसे साल 2015 के बाद से एक बार भी चेक नहीं किया गया था. और ऐप्लिकेशन प्रोग्राम इंटरफेस को इन 4 सालों में चार बार  अनप्रटेक्टेड ही रखा गया था.

Samsung galaxy fold की लीक आई सामने, जानिए खासियत


मामले पर ज्यादा जानकारी के लिए डेटा लीक के मु​ताबिक जस्टडायल से ई-मेल भी किया गया है, लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. कुछ महीनों पहले जस्टडायल ने अपनी वेबसाइट के नए वर्जन में कुछ बदलाव किए थे. जिससे इस वेबसाइट के यूजर्स के डेटा लीक नहीं हुए है.बता दें कि जस्टडायल मुंबई की एक ऑनलाइन डाइरेक्टरी सर्विस है, कंपनी की बुकिंग की सर्विस जो बिल पेमेंट, रिचार्ज, ग्रॉसरी/फूड डिलिवरी के साथ ही रेस्तरां, कैब और मूवी टिकट उपलब्ध कराती है. कंपनी ने इस मामले मे क्या कड़े कदम उठाए है वह जल्द ही सामने आ जायेगा.

फेसबुक ने 15 लाख यूजर्स के Email किये अपलोड, ये होगा नुकसान

Airtel 4G सर्विस में निकला आगे, Jio ने भी बनाया रिकॉर्ड

Samsung Galaxy A40s : पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च, जानिए अन्य खासियत