फेसबुक ने 15 लाख यूजर्स के Email किये अपलोड, ये होगा नुकसान

फेसबुक ने 15 लाख यूजर्स के Email किये अपलोड, ये होगा नुकसान

हाल ही मे मई 2016 से लेकर Facebook ने यह जानकारी दी है कि उन्होंने अब तक शायद  15 लाख नए यूजर्स के Email कॉन्टैक्ट्स गलती से सोशल मीडिया साइट पर अपलोड कर दिए हैं. फेसबुक ने बताया की कॉन्टैक्ट्स किसी के साथ शेयर नहीं किए गए थे. और कंपनी उन्हें डिलीट भी कर रही है. इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा की इस बात की जानकारी उन यूजर्स के कॉन्टैक्ट्स अपलोड के बारे मे मैसेज के माध्यम से दी गई है.

Yamaha FZ-S V3 Vs Yamaha MT-15: एक-दूसरे को दे रही टक्कर, जानिए किसमें है दम

Facebook यूजर्स की प्राइवेसी से जुड़े काफी समय से कई मामलों में चर्चा में रहा है. इसमें एक ऐसा मामला भी सामने आया था जिसमें कई लाखों यूजर्स के पासवर्ड एक्सपोज हो गए थे। पिछले साल, पर्सनल डाटा इस्तेमाल करने के लिए कंपनी कैंब्रिज एनलिटिका द्वारा  Facebook के बारे दी जानकारी मे यूजर्स प्राइवेसी के मामले मे भी फंसी थी.

Airtel 4G सर्विस में निकला आगे, Jio ने भी बनाया रिकॉर्ड

पिछले साल इसके अलावा, कैम्ब्रिज एनालिटिका डाटा लिक के बाद से Facebook का एक और बड़ा डाटा लीक सामने आया था. साइबर सिक्युरिटी फर्म UpGuard ने Facebook के इस डाटा लीक का खुलासा किया था. UpGuard के मुताबिक, 540 मिलियन यानी कि 54 करोड़ Facebook यूजर्स का डाटा थर्ड पार्टी पब्लिक सर्वर में सेव हो गया था. जिसकी वजह से यूजर्स के डाटा सार्वजनिक हो गए. हालांकि, यूजर्स के डाटा का मिस यूज हुआ है सिक्युरिटी फर्म ने यह नहीं बताया था. कंपनी ने इस मामले मे अपना बयान जारी करके सफाई दी थी.

Samsung Galaxy A40s : पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

OnePlus 7 5G स्मार्टफोन की दिखाई दी पहली झलक, टीजर आया सामने

Realme 3 Pro के लिए कर सकते है blind order, ये है तरीका