Airtel 4G सर्विस में निकला आगे, Jio ने भी बनाया रिकॉर्ड

Airtel  4G सर्विस में निकला आगे, Jio ने भी बनाया रिकॉर्ड

4G के मामले में यूजर्स को बेहतर सर्विस टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने उपलब्ध कराई है. पिछले काफी समय से यह इस मामले में बाकी की कंपनियों से टॉप पर रहा है. अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक, Jio का 4G उपलब्धता का स्कोर 97.5 फीसद हो गया है जो 6 महीने पहले तक 96.7 फीसद था. यह आंकड़ें OpenSignal की मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस रिपोर्ट में बताया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि Jio ने इस मामले में टॉप किया है. कंपनी ने सबसे ज्यादा 4G उपलब्धता के मामले में स्कोर प्राप्त किया है. कंपनी ने अपने ग्राहको को बहुत से लुभावने प्लान आफर किए है.

ASUS Zenfone 6Z के फीचर का हुआ खुलासा, जानिए लॉन्च डेट

पिछले 6 महीनों में अपने स्कोर को Airtel ने एक मेगाबाइट तक बढ़ा दिया है, जो इसके प्रतिद्वंदी Jio से तेज है. इससे एयरेटल ने अपने प्रतिद्वंदियों से अंतर को और भी बढ़ा दिया है. इसका सीधा मतलब Airtel दूसरे टेलिकॉम कंपनियों से काफी आगे हो गया है. Vodafone, Idea, Jio और BSNL ने क्रमश: 5.9 एमबीपीएस, 5.4 एमबीपीएस, 6.3 एमबीपीएस और 2.9 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई है. OpenSignal ने कहा है कि Airtel ने 4G उपलब्धता में सबसे बड़ी वृद्धि दिखाई है, क्योंकि छह महीने में इसका स्कोर केवल 10 फीसद से ज्यादा होकर 85.6 फीसद हो गया है.

Realme 3 Pro के लिए कर सकते है blind order, ये है तरीका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिक मे  भारत के दो ऑपरेटर्स ने अपने बेहतरीन सर्विस देकर इस मामले में 90 फीसद से ज्यादा स्कोर किया है. OpenSignal ने कहा कि अमेरिका में दो ऑपरेटर्स ने 90 फीसद से ज्यादा स्कोर हासिल किया है. वहीं, ताइवान में चार ऑपरेटर्स इस लेवल से ऊपर हैं. 95 फीसद से ऊपर स्कोर इससे पहले तक किसी ने भी हासिल नहीं किया था.आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही मे कोरिया मे 5 जी सर्विस प्रारंभ होने के समाचार सामने आये थे.

Oppo Fantastic Day Sale में मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये होंगे स्मार्टफ़ोन

वोटरों को जागरूक करने के लिए गूगल ने जारी किया डूडल

Vodafone रिचार्ज प्लान पर उठाये 16,000 रु का फायदा, पढ़े डिटेल्स