बस संगठित हो जाओ और सबको वोट दो: ग्रेटा थुनबर्ग
बस संगठित हो जाओ और सबको वोट दो: ग्रेटा थुनबर्ग
Share:

अमेरिकी चुनाव करीब हैं और दोनों उम्मीदवार, बिडेन और ट्रम्प इसके लिए तैयार हैं। स्वीडिश पर्यावरण प्रचारक ग्रेटा थुनबर्ग ने शनिवार को अमेरिकी मतदाताओं से जो बिडेन के लिए वोट करने का आग्रह किया, उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम महत्वपूर्ण था। "फ्राइडेज़ फ़ॉर फ़्यूचर" जलवायु विरोध के 17 वर्षीय संस्थापक ने ट्विटर पर घोषणा की: "मैं कभी भी पार्टी की राजनीति में शामिल नहीं होता हूं। लेकिन आगामी अमेरिकी चुनाव ऊपर और उससे परे हैं। जलवायु के दृष्टिकोण से, यह काफी दूर है। और आप में से कई ने अन्य उम्मीदवारों का समर्थन किया।" उसने कहा, "लेकिन, मेरा मतलब है ... तुम्हें पता है ... लानत है! बस संगठित हो जाओ और सभी को वोट दो # वोट करो।"

बिडेन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती दे रहे हैं, जो जलवायु परिवर्तन की चेतावनियों को खारिज करते हैं और जो थुनबर्ग के काफी बर्खास्त हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया, "ग्रेटा को अपने एंगर मैनेजमेंट प्रॉब्लम पर काम करना चाहिए, फिर एक अच्छे पुराने जमाने की फिल्म में दोस्त के साथ जाएं! चिल ग्रेटा, चिल!।" "वह एक बहुत खुशहाल युवा लड़की की तरह लग रहे है जो एक उज्ज्वल और अद्भुत भविष्य की आशा कर रही है," ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र में एक सरल चुनौती में शामिल एक उग्र चुनौती के बाद फिर से ट्वीट किया, "आप कैसे हिम्मत करते हैं?"

दूसरी ओर बिडेन थुनबर्ग पहुंच गए हैं और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई के लिए अपनी प्रतिबद्धता का स्वागत किया है। पिछले महीने, सम्मानित पत्रिका साइंटिफिक अमेरिकन ने भी पाठकों से 3 नवंबर को बिडेन को वोट देने का आग्रह किया था, लगभग 200 वर्षों में पहली बार इसने राजनीतिक रुख अपनाया। "पाठकों ने इसे नष्ट करने के बजाय विज्ञान की रक्षा के लिए मतदान करने के बारे में सोचा," संपादकों ने अपने समर्थन के साथ थुनबर्ग द्वारा रिले की गई टिप्पणियों में कहा।

पश्चिम फ्रांस में माइक्रोलाइट विमान हुआ क्रेश

जो बिडेन ने नागरिकों को वोट देने के लिए किया मंजूर, की ये अपील

लड़कियां है जीवन का सार, इन्हे न समझे कलंक या पाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -