गंगा नदी खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
गंगा नदी खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Share:

बक्सर: भारी बारिश के चलते गंगा के जल स्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से अलर्ट जारी कर दिया है. गंगा नदी खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे बह रही है. पांच अगस्त से ही गंगा के जल स्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. बाढ़ के संभावित खतरे के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर लेने का दावा किया है.

वहीं, तटबंधों की सतत निगरानी रखने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है. बाढ़ ग्रस्त इलाकों के लिए विशेष व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही प्रभावित इलाकों में पदस्थापित अधिकारियों को हर समय तैयार रहने को कहा गया है, ताकि बाढ़ के खतरे को देखते हुए पीड़ित लोगों तक हर तरह की सहायता तुरंत पहुंचायी जा सके.

बाढ़ से 78 हजार 500 की आबादी हो सकती है परेशान : गंगा के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए गंगा किनारे बसे लोगों की धड़कन तेज हो गयी है. जिले के 28 ग्राम पंचायतों की 78 हजार 500 की आबादी तबाह हो सकती है. इसको लेकर 36 शरण स्थलों का चयन किया गया है़ इसके साथ ही 129 नावों और 83 निजी नावों के साथ जिला प्रशासन का करार हुआ है, ताकि तुरंत बाढ़ पीड़ित लोगों को राहत पहुंचायी जा सके. जिन स्थलों का चयन किया गया है वहां पर जेनेरेटर, टेंट, पेट्रोमैक्स, शौचालय, पेयजल का व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, जिला आपदा प्रबंधन ने बताया कि जिले में बाढ़ के दौरान बीमारियों से निबटने के लिए मानव एवं पशुओं की दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रखें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -