कोर्ट में बुजुर्ग का बयान, कहा- शराब नहीं पत्नी छोड़ सकता हूं...
कोर्ट में बुजुर्ग का बयान, कहा- शराब नहीं पत्नी छोड़ सकता हूं...
Share:

भोपाल: दिनों दिन मध्यप्रदेश में एक अजीबो-गरीब  मामला सामने आया है. जंहा कोर्ट में एक बुजुर्ग पत्नी ने भरण पोषण के लिए आवेदन किया था, जिसके जवाब में कोर्ट पहुंचा 89 वर्षीय बुजुर्ग पति ने कहा कि वह अपनी पत्नी से ज्यादा शराब को प्यार करता है, इसलिए वह पत्नी को छोड़ना चाहता है. दरअसल, भोपाल के पारिवारिक कोर्ट में एक 69 वर्षीय महिला ने अपने 89 वर्षीय पति से भरण पोषण के लिए आवेदन किया था. इस मामले में जब जज ने दोनों की काउंसलिंग कराई तो पता चला कि बुजुर्ग महिला ने जीवन के इस मुकाम पर अपने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि जब इसके पीछे के कारणों के बारे में पूछा गया तो बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसका पति शराब पीकर मारपीट करता है. इस मामले में जब दोनों के बीच समझौता करा रहे कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायधीश आरएन चंद ने बुजुर्ग पति से शराब छोड़ने के लिए कहा तो बुजुर्ग पति ने कहा कि चिकचिक करने वाली पत्नी को छोड़ सकता हूं, लेकिन शराब को नहीं. इस मामले में जज ने जब पति से पेंशन में 10 हजार रुपये भरण-पोषण पत्नी को देने की बात कही तो बुजुर्ग पति ने इस पर तुरंत हामी भर दी.

इस उम्र में भी बुजुर्ग पति महिला के साथ करता है मारपीट: वहीं कोर्ट की काउंसलर ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि पति पीएचई में नौकरी करता था. लेकिन सेवानिवृत्ति के बाद से मिल रही  पेंशन के सारे पैसों को शराब पर खर्च कर देता है. साथ ही उसके साथ मारपीट और गाली गलौच करता है. वही बुजुर्ग की बेटी ने भी इस बात को दोहराते हुए कहा कि पिताजी इस उम्र में मां के साथ मारपीट करते हैं, जिसके बाद ही मां ने उनके साथ नहीं रहने का निर्णय लिया है. 

परियोजना प्रबंधक के पदों पर निकली भर्तियां, इंजीनियरिंग पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश : साढ़े तीन लाख पेंशनर्स को हाई कोर्ट से मिली खुशखबरी, मिलेगा 32 महीने का एरियर

यूपी के इस जिले में आवारा कुत्तों ने मचाया आतंक, एक महीने में 500 लोगों को लग रेबीज के इंजेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -