यूपी के इस जिले में आवारा कुत्तों ने मचाया आतंक, एक महीने में 500 लोगों को लग रेबीज के इंजेक्शन
यूपी के इस जिले में आवारा कुत्तों ने मचाया आतंक, एक महीने में 500 लोगों को लग रेबीज के इंजेक्शन
Share:

ललितपुर: उत्तरप्रदेश के एक जिले में आवारा कुत्तों से लोग बेहद परेशान हैं. आलम ये है कि लगातार कुत्ते लोगों को शिकार बना रहे हैं और उन्हें जख्मी कर रहे हैं. खबर उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से सामने आई है, जहां आवारा कुत्तों का आतंक फ़ैल चुका है. लोग कुत्तों से इतने भयभीत है कि जहां कहीं भी सड़क पर उन्हें कोई कुत्ता दिखाई देता है, वो रास्ता तक बदल लेते हैं.

पिछले एक महीने में ही जिला अस्पताल में 300 से ज्यादा लोगों द्वारा आवारा कुत्ते के काटने की वजह से उपचार करवाया गया है. हालत ये है कि एक ही दिन में एक दर्जन से अधिक लोग कुत्तों का शिकार हो चुके हैं. लोग आए दिन कुत्तों का शिकार हो रहे हैं. वहीं, नगरपालिका की ओर से आवारा कुत्तों को रोकने के लिए कोई कदम तक नहीं उठाए गए हैं.

ललितपुर शहर के मोहल्लों में लगातार आवारा कुत्तों की तादाद बढ़ती जा रही है. सर्दी बढ़ने के कारण कुत्ते हमलावर हो गए हैं. जिला अस्पताल में एक माह के भीतर अब तक 300 से ज्यादा मरीजों ने रेबीज इंजेक्शन लगवाए हैं. कुत्तों के काटने का शिकार हो चुके लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों के कारण मोहल्लों में गलियों से निकलना मुहाल हो गया है. इसके साथ ही स्कूल जाने वाले बच्चों को भी कुत्तों द्वारा काटने का खौफ बना रहता है. घर के बाहर खेलते हुये बच्चों को भी कुत्तों द्वारा काटने के मामले सामने आ रहे हैं.

Ficci की अध्यक्ष बनी संगीता रेड्डी, उदय शंकर को मिला उपाध्यक्ष पद

रुपए में कमज़ोरी ने बढ़ाए सोने चांदी के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

दशकों से लंबित राजमार्ग का काम होगा पूरा, वर्षों पुराना गुरुद्वारा तोड़ने के लिए राजी हुआ सिख समुदाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -