JSPL स्टील का हुआ शानदार उत्पादन, जुलाई में 6.7 लाख टन तक हुई कुल बिक्री
JSPL स्टील का हुआ शानदार उत्पादन, जुलाई में 6.7 लाख टन तक हुई कुल बिक्री
Share:

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि जुलाई में उसकी बिक्री सालाना आधार पर 5 फीसदी और महीने-दर-माह 21 फीसदी बढ़कर 6.7 लाख टन हो गई। पिछले साल के इसी महीने में कुल 6.4 लाख टन बिक्री हुई थी। वहीं, मासिक इस्पात उत्पादन 6.5 लाख टन था, जो पिछले साल जुलाई में किए गए विश्लेषण के अनुसार 8 प्रतिशत बढ़कर 6.03 लाख टन था। 

अंतरराष्ट्रीय बाजारों से उच्च हाजिर मांग के कारण कुल बिक्री मात्रा के 40 प्रतिशत से अधिक के लिए निर्यात का मूल्यांकन किया जाता है। प्रबंध निदेशक वीआर शर्मा ने कहा, “कोरोना से संबंधित व्यवधानों की दूसरी लहर के बावजूद, हम वित्त वर्ष 2022 के लिए 82.5 मिलियन टन के अपने वार्षिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर हैं।” 

उन्होंने एक बयान में कहा, "सरकार द्वारा संचालित प्रभावी टीकाकरण अभियान श्रमिकों को निर्माण स्थलों पर लौटने और विनिर्माण को गति देने में मदद करेगा, जिससे घरेलू मांग को बढ़ावा मिलेगा।" जेएसपीएल एक औद्योगिक पावरहाउस है जिसकी इस्पात, बिजली, खनन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में दबदबा है। दुनिया भर में 12 बिलियन अमरीकी डालर के निवेश के साथ, कंपनी आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के अवसरों पर कब्जा करने के लिए अपनी क्षमता उपयोग और क्षमताओं को लगातार बढ़ा रही है।

प्रशांत किशोर ने सीएम अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा

9 अगस्त को श्रीनगर जाएंगे राहुल गांधी

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -