AIIMS पहुंचे स्वास्थय मंत्री, की सफाई

May 30 2016 02:42 PM
AIIMS पहुंचे स्वास्थय मंत्री, की सफाई

नई दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थय मंत्री जे पी नड्डा ने All India Institute Of Medical Science and hospital में जाकर सफाई की। अस्पतालों में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए शुरु किए गए कायाकल्प अभियान के तहत नड्डा ने 15 दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत एम्स से कर चुके है।

इस कायाकल्प अभियान के तहत बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने वाले अस्पतालों को पुरस्कृत भी किया जाता है। पिछली बार पीजीआइ, चंडीगढ़ को पहला और एम्स को दूसरा पुरस्कार मिला था। इस बार 20 मई से 3 जून तक अस्पतालों में साफ-सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

एम्स पहुंचे नड्डा ने अस्पताल के सर्जिकल वार्ड, आईसीयू, ऑपरेशन थिएटर, इमरजेंसी व प्राइवेट वार्ड में साफ-सफाई व शौचालय का निरीक्षण किया। वहां उन्होने सफाई व्यवस्ता पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि कायाकल्प कार्यक्रम के तहत संक्रमण नियंत्रण पर भी विशेष द्यान दिया जाएगा।

एम्स और सफदरजंग मिलकर संयुक्त कार्यशाला का आयोजन करेंगे, ताकि संक्रमण नियोजन के लिए ठोस कदम उठाया जा सके। नड्डा ने कहा कि हमने स्वच्छ भारत को स्वस्थ भारत बनाने का फैसला किया है औऱ आज यहां सफाई कर इसे बढ़ाने का प्रयास कर रहे है।