10 महीने में 100 करोड़ टीकाकरण..., नड्डा बोले- भारत ने दिखाया अपना सामर्थ्य

नई दिल्ली: भाजपा ने कोरोना वैक्सीन की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार कर जाने के बाद कहा कि यह अभूतपूर्व उपलब्धि विश्व पटल पर भारत की ताकत का प्रतीक है. बता दें कि देश में कोरोना वैक्सीन की अब तक दी गई खुराकों की संख्या गुरुवार को 100 करोड़ के पार पहुँच गई है. भाजपा प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा ने ‘वैक्सीन सेंचुरी’ हैशटैग के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'कठिन संघर्ष के समय में अद्भुत सामर्थ्य का परिचय देते हुए भारत ने 10 माह से कम समय में 100 करोड़ कोविड वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त किया है. यह स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व उपलब्धि होने के साथ ही विश्व पटल पर भारत के सामर्थ्य का प्रतीक है.'

नड्डा ने आगे कहा कि, 'भारत ने जिस रफ़्तार से 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया है, ये दर्शाता है कि सरकार प्रत्येक भारतीय की सुरक्षा के लिए पूर्णतः संकल्पित है. इस ऐतिहासिक क्षण पर मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी का ह्रदय से धन्यवाद देता हूं व सभी स्वास्थ्य कर्मियों और लोगों को बधाई देता हूं. इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरे देश को बधाई देता हूं.' वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसी हैशटैग से ट्वीट करते हुए देश के लोगों को बधाई दी है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'अनेक चुनौतियों को पार कर इस महायज्ञ में अपना योगदान देने वाले सभी वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं व स्वास्थ्यकर्मियों का आभार व हर व्यक्ति की सुरक्षा व स्वास्थ्य हेतु संकल्पित मोदी जी का अभिनन्दन करता हूं. जय हिन्द!.' बता दें कि देश में टीकाकरण अभियान का आगाज़ 16 जनवरी को हुआ था और इसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए थे.

सीएम के. चंद्रशेखर राव के हुजूराबाद दौरे की तारीख अभी तय नहीं: टी रामाराव

यूपी चुनाव: लड़कियों को स्मार्टफोन-स्कूटी बांटेंगी प्रियंका, नेटीजेंस बोले- पहले पंजाब, राजस्थान में तो बांटो

100 करोड़ टीकाकरण होने पर भूटान के प्रधानमंत्री ने की भारत की सराहना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -