Rio 2016 : गोल्ड के बादशाह फेल्प्स के फैन ने ही उन्हें तैराकी में हरा दिया
Rio 2016 : गोल्ड के बादशाह फेल्प्स के फैन ने ही उन्हें तैराकी में हरा दिया
Share:

नई दिल्ली : 12 साल पहले बीजिंग ओलंपिक में अपने आदर्श अमेरिका के माइकल फेल्प्स के साथ मिल कर खुश होने वाले सिंगापुर के जोसेफ स्कूलिंग एक बार फिर बेहद खुश हैं क्योंकि उन्होंन 2016 के रियो ओलंपिक में फेल्प्स को पीछे छोड़ते हुए अपने देश के लिए नया इतिहास लिखा. 100 मीटर बटरफ्लाई स्ट्रोक के हीट में स्कूलिंग ने फेल्प्स को पीछे छोड़ते हुए फाइनल में जगह बनाई और वो ऐसा करने वाले सिंगापुर के पहले तैराक हैं.

स्कूलिंग ने 51.41 सेकेंड का समय लिया जबकि फेल्प्स को इस रेस को पूरा करने में 51.60 सेकेंड लगे. अपनी जीत पर 21 वर्षीय स्कूलिंग ने कहा कि उनका लक्ष्य टॉप 8 में पहुंचने का था और उन्होंने ऐसा कर दिखाया. उनका अगला लक्ष्य अब गोल्ड जीतना है.

दूसरी तरफ उनके रेस जीतते ही देश में खुशी की लहर दौड़ रही है. हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है. सोशल मीडिया से लेकर देश भर में उन्हें राष्ट्रीय हीरो कहा जा रहा है. वहीं रियो ओलम्पिक में अमेरिका के दिग्गज तैराक ने एक नया इतिहास रच दिया और अपने लक्ष्य को पूरा कर लिया. फेल्प्स विश्व के ऐसे तीसरे एथलीट बन गए हैं, जिन्होंने एक ही स्पर्धा में लगातार चार ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -