18 वर्ष से कम आयु वालों के लिए की गई  जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन की सिफारिश
18 वर्ष से कम आयु वालों के लिए की गई जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन की सिफारिश
Share:

वाशिंगटन: यूनाइटेड स्टेट्स सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने जॉनसन एंड जॉनसन के कोरोना वायरस वैक्सीन की सिफारिश उन अमेरिकियों के लिए की है, जिनकी आयु 18 वर्ष और अधिक है, शॉट के लिए अंतिम मंजूरी के बाद फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) द्वारा अनुमोदित किया गया था।  आपातकालीन उपयोग के लिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को टीकाकरण प्रथाओं पर अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम सलाहकार समिति ने मतदान करने की सिफारिश की, जो कि लोगों को 18 और उससे अधिक उम्र के लोगों को दिलाई जाएगी।

सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने जॉनसन एंड जॉनसन के कोविड-19 वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावशीलता और देश भर में इसके उपयोग को मंजूरी देने वाली सिफारिश पर हस्ताक्षर किए। वालेंसकी ने एक बयान में कहा, "यह आधिकारिक सीडीसी सिफारिश, जो टीके के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत करने के लिए शनिवार के एफडीए के फैसले का पालन करती है," वालेंस्की ने एक बयान में कहा। उसने कहा कि यह तीसरा सुरक्षित, प्रभावी कोविड-19 वैक्सीन संभावित "निर्णायक समय" पर आता है। 

एक-खुराक के टीके के रूप में, लोगों को संरक्षित होने के लिए दूसरी खुराक के लिए वापस नहीं आना पड़ता है। इसके अलावा, इस टीके को फ्रीजर में रखने की आवश्यकता नहीं है और इसे रेफ्रिजरेटेड तापमान पर संग्रहीत किया जा सकता है। वालेंसस्की ने कहा कि परिवहन और स्टोर करना आसान है और अधिकांश सामुदायिक सेटिंग्स और मोबाइल साइटों में उपलब्धता है।

न्यूयॉर्क के कोविड हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या में आई गिरावट

रूस ने पहला आर्कटिक-निगरानी उपग्रह किया लॉन्च

महामारी के कारण अप्रैल में हीथ्रो एयरपोर्ट लंदन से बढ़ेगा हवाई यात्रा का किराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -